बारिश बंद होने का इंतजार कर रहे रावण के पुतले, यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Edited By Imran, Updated: 05 Oct, 2022 01:31 PM

effigies of ravana waiting for the rain to stop

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से दशहरा मेला का मजा किरकिरा होता दिखाई दे रहा है। वहीं, दहन करने के लिए बनाए गए रावण के पुतले भी जलने के लिए बारिश बंद होने का इंतजार कर रहे है। उधर, मौमस विभाग ने यूपी के 51 जिलों में भारी बारिश का...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की वजह से दशहरा मेला का मजा किरकिरा होता दिखाई दे रहा है। वहीं, दहन करने के लिए बनाए गए रावण के पुतले भी जलने के लिए बारिश बंद होने का इंतजार कर रहे है। उधर, मौमस विभाग ने यूपी के 51 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 
PunjabKesari
इन जिलों में औरेंज अलर्ट जारी
महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी तथा इसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश का औरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राजधानी लखनऊ में मंगलवार शाम से हल्की बारिश होने लगी। मंगलवार को अनुमान बारिश 2.1 के सापेक्ष 1 मिली मीटर रिकॉर्ड हुई है। 

PunjabKesari

बता दें कि देश के कई राज्यों से मॉनसून की विदाई हो गई है। कुछ राज्यों से पूरी तरह मॉनसून विदा ले चुका है। वहीं, कुछ राज्यों के कुछ इलाकों से मॉनसून की विदाई हुई है। दिल्ली में मौसम साफ रहने की संभावना है। सुपर चक्रवात नोरु की वजह से बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती परिसंचरण के कारण मौसम में बदलाव नजर आ रहा है। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और हरियाणा के कुछ हिस्सों में आज से बारिश होने के आसार हैं। झारखंड में दुर्गा पूजा के दौरान बारिश जारी है। आज सुबह से ही रांची में बारिश हो रही है। दुर्गा पूजा के मौके पर बिहार के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।
PunjabKesari
झारखंड में होती रहेगी बारिश
मौसम केंद्र ने कहा है कि झारखंड में अभी बारिश से राहत नहीं हैं। मौसम केन्द्र ने कहा है कि चार अक्टूबर को झारखंड में भारी बारिश की संभावना जतायी है। राज्य के मध्य भाग यानी रांची समेत बोकारो, गुमला, हजारीबाग, खूंटी एवं रामगढ़ तथा उत्तर-पश्चिमी भाग यानी पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार तथा लोहरदगा में भारी बारिश की संभावना जतायी गयी है।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!