'काकोरी ट्रेन एक्शन' में बलिदान देने वाले अमर सपूतों को योगी किया नमन, शहीद के परिजनों को भेट की स्मृति चिन्ह

Edited By Ramkesh, Updated: 09 Aug, 2022 11:02 AM

cm yogi salutes the immortal sons who sacrificed everything in

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत 'काकोरी ट्रेन एक्शन' की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय पराक्रम व स्वाभिमान के...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'आजादी का अमृत महोत्सव' के अंतर्गत 'काकोरी ट्रेन एक्शन' की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय पराक्रम व स्वाभिमान के परिचायक, ब्रिटिश हुकूमत की चूलें हिला देने वाले 'काकोरी ट्रेन एक्शन' में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले मां भारती के अमर सपूतों को नमन किया।

उन्होंने कि बर्बर ब्रिटिश हुकूमत से स्वाधीनता प्राप्ति हेतु संपूर्ण राष्ट्र में जन-जागरण करने करने वाले 'भारत छोड़ो आंदोलन' (अगस्त क्रांति) की 80वीं वर्षगांठ पर सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और उनकी परिजनों को सदा याद किया किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 18 57 की आजादी की लड़ाई में अपने बलिदान को सदा राष्ट्र याद करेगा। उन्होंने शहीदों के परिजनों को स्मृति चिन्ह देकर शहीदों नमन किया। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज हम अमृत उत्सव मना रहे है। उन्होंने कहा कि जब देश आजादी का 100 वर्षों का मनाएगा इसके लिए मॉडल बना लिया गया है। उन्होंने कहा कि देश के लिए क्षेत्रीय भाषा के आधार पर बैठना देश के लिए अच्छा नहीं है। योगी ने  कहा कि उत्तर प्रदेश को आगामी पांच वर्षों में विकास के मॉडल पर खड़ा करके देश में सहयोग देगा। भारत दुनिया के पीएम मोदी की अगुवाई में मॉडल पेश कर रही है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का सपना है कि भारत दुनिया के अनेक देशों के लिए मॉडल पेश करेगा। 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!