मुस्लिम युवकों की मदद से तैयार हुई बुलडोजर कांवड़ बनी चर्चा का विषय

Edited By Ajay kumar, Updated: 24 Jul, 2022 05:37 PM

bulldozer kanwar prepared muslim youth became the subject of discussion

यूं तो सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार का बुलडोजर अपराधियों पर चलकर उनकी आर्थिक कमर तोड़ने में लगा हुआ है। आलम यह है कि बुलडोजर एक ट्रेंडिंग विषय बन गया है और अब बुलडोजर न सिर्फ अपराधियों पर चलता हुआ दिखाई दे रहा है बल्कि बुलडोजर कांवड़ पर लगाकर उसे भी...

मेरठः यूं तो सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार का बुलडोजर अपराधियों पर चलकर उनकी आर्थिक कमर तोड़ने में लगा हुआ है। आलम यह है कि बुलडोजर एक ट्रेंडिंग विषय बन गया है और अब बुलडोजर न सिर्फ अपराधियों पर चलता हुआ दिखाई दे रहा है बल्कि बुलडोजर कांवड़ पर लगाकर उसे भी रोमांचक बनाया जा रहा है। पवित्र सावन का महीना शुरू होते के साथ ही कावड़ यात्रा का दौर भी शुरू हो चुका है। बात पश्चिमी उत्तर प्रदेश कि की जाए इस वक्त पश्चिमी उत्तर प्रदेश की सड़कें शिव भक्तों के रंग में रंगी हुई हैं और शिव भक्तों का जनसैलाब सड़कों पर दिखाई दे रहा है। ऐसे में अपनी कांवड़ को अनोखा बनाने के लिए हर शिवभक्त जुटा हुआ था।

एक ऐसी ही अनोखी कांवड़ मेरठ में तैयार की गई है। जिसे बुलडोजर का रूप दिया गया है। बुलडोजर के आकार की यह कांवड़ लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। यह बुलडोज़र कांवड़ हरिद्वार के लिए निकली है जहां से गंगाजल लेकर यह युवक मेरठ आएंगे और यहां के ऐतिहासिक औघड़नाथ मंदिर में जलाभिषेक करेंगे। 

इस अनोखी बुलडोजर कांवड़ को तैयार करने में न केवल हिंदू समाज के लोग लगे हुए हैं बल्कि मुस्लिम समुदाय के युवक भी लगे हुए थे। इन युवकों का कहना है कि हमलोग कांवड़ लंबे समय से तैयार करते आ रहे हैं और न सिर्फ अपने मजहब के त्यौहार बल्कि दूसरे मददगार भी यह लोग एक साथ मनाते हैं जिससे इनमें भाईचारा बढ़ता है।

सीएम योगी ने दिया शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा का आदेश
गौरतलब है कि 14 जुलाई से सावन मास की शुरुआत हो गई है। पूरे प्रदेश के शिवालयों में आस्था का सैलाब उमड़ा हुआ है। दो वर्ष बाद सावन में भक्त अपने भगवान शिव का जलाभिषेक और शिवलिंग को छूकर आशीर्वाद ले रहे हैं। 2 वर्षों से कोविड की गाइडलाइन के चलते भक्त शिवलिंग के दूर से ही दर्शन कर पा रहे थे। इस बार ऐसी कोई भी किसी प्रकार की गाइडलाइन लागू नहीं की गई है। प्रदेश के सभी शहरों में बाबा शिव मंदिरों में शिव भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है। सावन मास की शुरुआत होने से कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। वहीं सीएम योगी ने शिव भक्तों पर पुष्प की वर्षा का आदेश दिया है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!