Banda News: 'लव जिहाद' में फंसाकर युवक पर नाबालिग से रेप के बाद धर्मांतरण कराने का लगा आरोप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Edited By Pooja Gill,Updated: 08 Jan, 2023 03:05 PM

banda news accused of converting a minor to islam after

Banda News: उत्तर प्रदेश (UP) बांदा (Banda) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर लव जिहाद (love jihad) और जबरन धर्मांतरण (conversion) कराया जा रहा है। दरअसल, एक युवक नाबालिग लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता था...

Banda News: उत्तर प्रदेश (UP) बांदा (Banda) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां पर लव जिहाद (love jihad) और जबरन धर्मांतरण (conversion) कराया जा रहा है। दरअसल, एक युवक नाबालिग लड़कियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता था और उनका धर्मांतरण कराता था। आरोप है कि अफजल ने आशीष बनकर पहले एक नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसाया, फिर अपना असली नाम बताकर उससे जबरन निकाह किया। इस मामले की जानकारी होने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की। इसके बाद पुलिस (Police) ने उसे रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया गया और कार्रवाई करनी शुरू कर दी।

PunjabKesari

बता दें कि यह पूरा मामला अतर्रा थाना क्षेत्र का है। जहां पर एक 14 वर्षीय किशोरी को अफजल नाम के युवक ने आशीष बनकर अपने प्रेम जाल में फंसाया। फिर 2 जनवरी दोपहर को किशोरी को अपने साथ भगा ले गया। जिसके बाद किशोरी के परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के आदेश पर पुलिस की तीन टीमें गठित की गई। शनिवार को पुलिस को पता चला कि आरोपी युवक लड़की को लेकर भागने की फिराक में है। जिसके बाद बांदा रेलवे स्टेशन पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, पुलिस ने नाबालिग किशोरी को भी छुड़ाया है।

यह भी पढ़ेंः UP Weather News: प्रदेश में शीतलहर का कहर जारी, बर्फीली हवा ने गिराया पारा, 2 डिग्री तक पहुंचा

पुलिस कोर्ट में दर्ज करेगी आरोपी का बयान
मामले में आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद जब पूछताछ की  गई तो आरोपी युवक ने पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल किया। आरोपी ने पुलिस को अपना सच बताया कि उसने नाबालिग लड़की को कैसे फंसाया। इतना ही नहीं नाबालिग को उसके प्राइवेट वीडियोज वायरल करने की धमकी देकर धर्मपरिवर्तन भी करवा दिया। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी युवक अफजल को जेल भेज दिया है और लड़की के बयान कोर्ट मे दर्ज कराने की तैयारी रही है।

PunjabKesari

पुलिस ने आरोपी को भेजा जेल
इस मामले की जांच कर रहे पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि थाना अतर्रा में 2 जनवरी को एक मुकदमा अपराध संख्या 3/23 धारा 363 , 376 , 3/4 पॉक्सो अधिनियम एवं 3/5 विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन अधिनियम दर्ज हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश कर उसे गिरफ्तार कर लिया। सुसंगत धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया गया। फिलहाल, पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है, जल्द ही इस मामले की पूरी कार्रवाई कर ली जाएगी।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!