प्रयागराज पुलिस में बहुत गहरी हैं अतीक की जड़ेः 8 पुलिसकर्मी हटाये गए, कई निशाने पर

Edited By Ajay kumar,Updated: 24 Mar, 2023 07:25 PM

atiq s roots are very deep in prayagraj police

उमेश पाल हत्याकांड में इनामी शूटर्स तक पहुंचने में पुलिस और एसटीएफ की सक्रियता पर उसके अपने ही नाकामयाबी की इबारत लिख रहे हैं। जांच में यह सच सामने आने के बाद प्रयागराज में तैनात आठ पुलिसकर्मियों को फील्ड की ड्यूटी हटाकर दूरस्थ जिले में पुलिस की...

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड में इनामी शूटर्स तक पहुंचने में पुलिस और एसटीएफ की सक्रियता पर उसके अपने ही नाकामयाबी की इबारत लिख रहे हैं। जांच में यह सच सामने आने के बाद प्रयागराज में तैनात आठ पुलिसकर्मियों को फील्ड की ड्यूटी हटाकर दूरस्थ जिले में पुलिस की विभिन्न शाखाओं में भेजा गया है। इनके अलावा अभी कई और निशाने पर हैं। जल्दी ही उन्हें भी सख्त कार्रवाई के दायरे में लिया जाएगा। साथ ही विभागीय कार्रवाई के बाद उनकी बर्खास्तगी की भी सोची जा रही है।

PunjabKesari

पुलिस पहुंचने से पहले ठिकाना बदल लेते हैं अतीक के बेटे
इस सनसनीखेज वारदात के बाद पुलिस बल के लंबे फौजफाटे की लगातार सक्रियता के बाद भी माफिया अतीक के बेटे असद और अन्य शूटर्स तक पहुंच पाने में कामयाबी न मिल पाना पुलिस अफसरों की पेशानी पर बल ला दिया है। लोकेशन मिलने पर शूटर्स के ठिकाने पर पुलिस और कार्य कर रहे हैं। एसटीएफ की टीम पहुंच जा रही है, लेकिन उनके पहुंचने के पहले ही वह ठिकाना बदल दे रहे हैं। इससे परेशान हाल अफसरों ने इसकी गहराई से पड़ताल की तो सच सामने आया। सच यह कि प्रयागराज और उसके आस-पास जिलों के पुलिस बल में माफिया अतीक की जड़ें काफी गहरी हो गई हैं। बहुत सारे पुलिसकर्मी तो माफिया के पेड कर्मचारी के रूप में कार्य कर रहे हैं। इसके चलते उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस की योजनाओं और एक्शन की जानकारी माफिया और उसके मददगारों तक पहुंच जा रही है। इस तथ्य के सामने आने के बाद पुलिस अफसर सख्त कार्रवाई का मन बना चुके हैं। इसी के तहत पहले चरण में इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही तक आठ पुलिसकर्मियों को प्रयागराज से बहुत दूर पोस्टिंग दी गई है। दरअसल, बीते कई वर्षों में यह पहली ऐसी घटना है, जिसने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़ा कर दिया है। पुलिस महकमे के लिए इसकी गंभीरता इस तरह भी समझी जा सकती है कि यह पहली ऐसी वारदात है, जिसमें एक ही घटना में शामिल पांच शूटर्स की गिरफ्तारी पर इनाम राशि पांच लाख तक बढ़ा दी गई है।

PunjabKesari

अतीक के लापता बेटों के मामले में फैसला सुरक्षित
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उमेश पाल शूटआउट केस में नामजद अतीक अहमद के नाबालिग बेटों के कथित तौर पर लापता होने के मामले में दाखिल बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करने के बाद अपना फैसला सुरक्षित कर लिया है। उक्त आदेश न्यायमूर्ति वीके बिड़ला एवं न्यायमूर्ति सुरेंद्र सिंह की खंडपीठ ने दोनों बेटों की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता ने उमेश पाल की हत्या के बाद से अपने दोनों नाबालिग बेटों के लापता होने की शिकायत दर्ज की थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!