अमित शाह की टिप्पणी, कहा- अगर साइकिल की सवारी की तो UP से गायब हो जाएगी बिजली

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 27 Feb, 2022 05:19 PM

amit shah s comment said if you ride a cycle then electricity will

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि अगर साइकिल की सवारी की तो फिर से उत्‍तर प्रदेश से बिजली गायब हो जाएगी। बलिया जिले की बांसडीह और मह...

बलिया/महाराजगंज: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव पर हमला करते हुए कहा कि अगर साइकिल की सवारी की तो फिर से उत्‍तर प्रदेश से बिजली गायब हो जाएगी। बलिया जिले की बांसडीह और महराजगंज जिले की फरेंदा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, 'पहले जब ताजिया-मुहर्रम होता था, तो उत्तर प्रदेश में बिजली आती थी लेकिन परशुराम जयंती, श्रीराम नवमी, श्रीकृष्ण जन्मोत्सव में बिजली गायब रहती थी।'' उन्होंने भीड़ से पूछा क्‍या क्या ये सही है? और जवाब हां में मिलने पर शाह ने मतदाताओं को सचेत किया कि 'अगर साइकिल की सवारी की तो फिर से बिजली उत्तर प्रदेश से गायब हो जाएगी।'

उल्लेखनीय है कि साइकिल समाजवादी पार्टी का चुनाव चिन्ह है। शाह ने जिन क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया वहां छठे चरण में तीन मार्च को मतदान होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की सरकारों के कार्यों की सराहना करते हुए भाजपा नेता ने कहा कि 'पहले गरीब के घर में बीमारी आती थी तो पूरा परिवार ऋण के बोझ के नीचे दब जाता था लेकिन अब मोदी जी देश में हर गरीब परिवार की बीमारी दूर करने के लिए पांच लाख रुपये तक का खर्चा उठा रहे हैं।'' शाह ने कहा कि पांचवें चरण का मतदान हो रहा है और चार चरण का हो चुका है। उन्होंने सवाल किया कि आप सबको चार चरण का परिणाम जानना है क्‍या। फिर कहा कि इन चार चरणों में उप्र की जनता ने सपा और बसपा का सूपड़ा साफ कर दिया है और इन चरणों की जनता ने 300 से अधिक सीटें डालने के लिए नींव डाल दी है और भव्य इमारत बनाने का कार्य आपको करना है।

उन्होंने दलितों, पिछड़ों और हर वर्ग के लोगों के पक्ष में भाजपा सरकार के कार्यों को गिनाते हुए कहा कि हमने बहुत से कल्‍याण किये हैं और लोगों के हक के लिए वादे भी किये हैं। शाह ने कहा कि निषाद जो एक लाख रुपये की नाव खरीदेगा उसे 40 हजार रुपये उप्र सरकार देगी। अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए गृह मंत्री ने कहा कि अखिलेश ने 'काफी सारी चीजों में उत्तर प्रदेश को नंबर वन बनाया। उनके शासन में डकैती में उत्तर प्रदेश नंबर वन था, लूट में उत्तर प्रदेश नंबर वन था, हत्या में उत्तर प्रदेश नंबर वन था और बलात्कार के मामले में भी उत्तर प्रदेश नंबर वन था।'' योगी शासन में कानून व्यवस्था की सराहना करते हुए शाह ने कहा कि आज अतीक अहमद, मुख्तार अंसारी, आजम खान, ये सब जेल में हैं।

उन्होंने जनता से सवाल पूछा कि गलती से भी अगर आपने साइकिल की सवारी की, तो क्या ये जेल में रहेंगे? उन्होंने दावा किया कि ये लोग जेल में तभी रहेंगे जब आप लोग तीन सौ पार वाली कमल की सरकार बनाओगे। शाह ने कहा कि अगर उत्तर प्रदेश को माफियाओं-बाहुबलियों से मुक्त करना है, तो ये सिर्फ भाजपा की सरकार कर सकती है। महराजगंज की सभा में केंद्रीय वित्‍त राज्‍य मंत्री पंकज चौधरी भी मौजूद थे। 
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!