Alert In UP: प्रयागराज SSP बोले- अगले शुक्रवार के लिए तैयार हैं, 10 गुना ज्यादा फोर्स बुलाई

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 16 Jun, 2022 01:18 PM

alert in up prayagraj ssp said  ready for next friday 10 times

उत्तर प्रदेश में बीते जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई जारी है। दुसरी तरफ 17 जून को यानी कि कल जुमे की नमाज है। ऐसे में पुलिस इस शुक्रवार के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसी कड़ी में संवेदनशील जिलों...

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश में बीते जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद पुलिस-प्रशासन की कार्रवाई जारी है। दुसरी तरफ 17 जून को यानी कि कल जुमे की नमाज है। ऐसे में पुलिस इस शुक्रवार के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसी कड़ी में संवेदनशील जिलों के लिए 130 कंपनी पीएसी व 10 कंपनी रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) का बंदोबस्त किया गया है।

इस बारे में एसएसपी अजय कुमार ने बताया, 'हम अगले शुक्रवार की तैयारी कर रहे हैं। पिछली बार इस्तेमाल किए गए पुलिस बल को 10 गुना अधिक बुलाया गया है। हम मदरसों और मस्जिदों के नेताओं से बात कर रहे हैं। साथ ही धर्मगुरुओं के साथ बैठक करके बात कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि 10 जून की घटना में 29 गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज़ किए गए थे। अब तक 92 लोग न्यायिक अभिरक्षा में भेजे जा चुके हैं। इसके अलावा 40 लोग सीसीटीवी के आधार पर सामने आए हैं। ये लोग अपने घरों को बंद करके फरार हैं।

एसएसपी ने कहा कि फरार लोग अगर खुद सरेंडर नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ वारंट जारी किया जाएगा। धारा 82- 83 के तहत उनके घरों की कुर्की भी कराई जाएगी। जल्द ही पोस्टर जारी किया जाएगा, ताकि जनता के माध्यम से उनकी पहचान हो सके। अगले शुक्रवार के लिए हम तैयार हैं, पहले से अधिक फोर्स लगाई गई है। जावेद के घर से मिला पर्चा, लिखी थी ये बात एसएसपी अजय कुमार ने बताया कि हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद के घर से एक कागज और दो पिस्तौल बरामद किए हैं। कागज में लिखा है 'जितनी जल्दी हो सके अटाला इलाके में पहुंचें, हमें अब अदालतों पर भरोसा नहीं है'। इसे जांच में शामिल किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!