निकाय चुनाव में OBC आरक्षण को लेकर आयोग ने की बैठक, अखिलेश बोले, पूंजी.... नीतियां बनाती है भाजपा, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 01 Jan, 2023 07:24 AM

akhilesh said capital bjp makes policies read 10 big news of up

Body Election, उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सरकार द्वारा गठित  5 सदस्यीय टीम ने आज प्रेस वार्ता की। इस दौरान आयोग के अध्यक्ष राम अवतार सिंह ने कहा कि आरक्षण के सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद तीन महीने के भीतर सरकार को रिपोर्ट सौंप दिया...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर सरकार द्वारा गठित  5 सदस्यीय टीम ने आज प्रेस वार्ता की। इस दौरान आयोग के अध्यक्ष राम अवतार सिंह ने कहा कि आरक्षण के सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद तीन महीने के भीतर सरकार को रिपोर्ट सौंप दिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि दूसरे राज्य के आरक्षण फारमूलें का भी अध्ययन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में हर वर्ग का हम सुझाव लेंगे।  राम अवतार सिंह ने कहा कि हमारी टीम प्रदेश के सभी जिलों इसका अध्यन करेगी। लगभ छ माह के तक यह कार्य पूरा होगा। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि पूंजीपतियों की हितैषी भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के कार्यकाल में पूरे साल किसान तबाह रहे। यादव ने शनिवार को कहा कि भाजपा राज में पूरे साल किसान ( Farmers) तबाह रहे। सूखा, बारिश के संकट से जूझते किसान को खेती की बढ़ती लागत और सरकार द्वारा मिल रही घोर उपेक्षा का भी सामना करना पड़ा।

1- Good News: 5 वर्ष तक के बच्चों के घर पर ही बनेंगे आधार कार्ड, पंजीकरण निशुल्क
बरेली: आधार बनवाने के लिए इधर-उधर भटक रहे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। लोगों की सुविधाओं के लिए डाक विभाग लगातार प्रयास करता रहता है। इसी क्रम में जिले के डाकघरों में पांच वर्ष तक के बच्चों के नया आधार कार्ड बनवाने और उसमें अपडेट कराने के लिए अब घर पर सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। 

2- Akhilesh Yadav: सपा अध्यक्ष का दावा- किसानों को सपने...पूंजीघरानों को संरक्षण देने वाली नीतियां बनाती है भाजपा सरकार
लखनऊ, Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी (सपा) ( Samajwadi Party) अध्यक्ष अखिलेश यादव ( Akhilesh Yadav) ने कहा कि पूंजीपतियों की हितैषी भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार के कार्यकाल में पूरे साल किसान तबाह रहे।
 
3- Crime News: नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में 3 युवकों पर मुकदमा दर्ज, 2 गिरफ्तार
मऊः उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के घोसी थाना क्षेत्र से रेप का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां घर से कूड़ा फेंकने गई  एक नाबालिग लड़की को पकड़कर गांव के 3 युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। 

4- Farrukhabad News: गैस की होम डिलीवरी में ग्राहकों की कट रही जेब, पूर्ति विभाग की मिलीभगत से हॉकर कर रहे अतिरिक्त वसूली!
Farrukhabad News (दिलीप कटियार): उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद (Farrukhabad) में रसोई गैस की होम डिलीवरी में उपभोक्ताओं की जेब कट रही है। जहां पर रसोई गैस सिलेंडर को होम डिलीवरी के नाम पर जिले में पूर्ति विभाग की मिलीभगत से लाखों रुपयों के वारे न्यारे हो रहे हैं। 

5-Ayodhya में लता चौक को संवारने के निर्देश, मंडलायुक्त ने अधिकारियों से मांगी प्रतिदिन की रिपोर्ट
Lata Mangeshkar Chowk अयोध्या: अयोध्या विजन की समीक्षा के दौरान मंडलायुक्त गौरव दयाल ने कहा कि जो भी कार्य चल रहे हैं उनकी प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट व्हाट्सएप ग्रुप पर फोटो के साथ भेजी जाए। साथ ही सभी कार्यों को डबल शिफ्ट में पर्याप्त मैनपावर के साथ कराया जाए।

6- ये नहीं देखा को क्या देखा! 2022 की सबसे चर्चित लड़ाई, 'तू-तड़ाक' से 'बाप' तक पहुंचे अखिलेश और केशव मौर्य
यूपी डेस्क: साल 2022 खत्म होने जा हो रहा है। वैसे साल 2022 राजनीति के लिहाज से काफी अहम रहा। वहीं कई राजनीतिक घटनाएं ऐसी भी रहीं जो 2022 में सुर्खियां बनीं। इसी में एक है सदन में अखिलेश यादव और केशव मौर्य की लड़ाई। मौका था इस साल मई में विधानसभा के सत्र का। राज्यपाल के अभिभाषण पर विधानसभा में चर्चा हो रही थी। 

7- Surya Pratap Shahi: कृषि मंत्री बोले- किसानों की बेहतरी के लिए ‘एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर’ को मजबूत कर रही सरकार
देवरिया, Surya Pratap Shahi: उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही (Surya Pratap Shahi) ने शनिवार को कहा कि सरकार किसानों की बेहतरी के लिये एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने की दिशा में काम कर रही है। शाही ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि राज्य में 2046 किसान उत्पादक समूह (एफपीओ) बनाये गये हैं। 

8- Mirzapur News: राजकीय सम्प्रेक्षण गृह से 3 किशोर शौचालय के ऊपर लगे टीन शेड को काटकर हुए फरार, 2 को पुलिस ने पकड़ा

Mirzapur News (Brij Lal Maurya): उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब मोर्चा घर स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण किशोर गृह से शनिवार सुबह 3 किशोर फरार हो गए।

9- Crime News: नाबालिग से सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में 3 युवकों पर मुकदमा दर्ज, 2 गिरफ्तार
मऊः उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के घोसी थाना क्षेत्र से रेप का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां घर से कूड़ा फेंकने गई  एक नाबालिग लड़की को पकड़कर गांव के 3 युवकों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
10- New Year पर ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, 25 लाख से अधिक श्रद्धालुओं के पहुंचने का है अनुमान
Mathura News: उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura) में नए साल (New Year) की शुरुआत करने से पहले भक्त अपने भगवान का आशीर्वाद लेने के लिए वृंदावन में स्थित ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर (Thakur Banke Bihari Temple) में पहुंच रहे है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!