Mirzapur News: राजकीय सम्प्रेक्षण गृह से 3 किशोर शौचालय के ऊपर लगे टीन शेड को काटकर हुए फरार, 2 को पुलिस ने पकड़ा

Edited By Harman Kaur,Updated: 31 Dec, 2022 06:03 PM

3 juveniles absconded from the state observation home

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब मोर्चा घर स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण किशोर गृह से शनिवार सुबह 3 किशोर फरार हो गए...

Mirzapur News (Brij Lal Maurya): उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब मोर्चा घर स्थित राजकीय सम्प्रेक्षण किशोर गृह से शनिवार सुबह 3 किशोर फरार हो गए।

PunjabKesari

इस घटना के बारे में पता चलते ही केयरटेकर (Caretaker) ने इस बात की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। वहीं, घटना की सूचना पाकर जांच में जुटी पुलिस (Police) ने 2 किशोर को मांडा प्रयागराज रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया है जबकि 1 की तलाश चल रही है।

PunjabKesari

केयरटेकर ने बताई ये बाते...
इस मामले में जानकारी देते हुए केयरटेकर प्रदीप ने बताया कि 6.30 बजे जब ड्यूटी चेंज हो रही थी, इसी दौरान रसोईया ने तीनों के फरार हो जाने की बात बताई थी। इसके बाद किशोरों की गिनती कराई गई तो 77 में से 3 किशोर कम पाए गए। उन्होंने आगे बताया कि फरार 3 किशोर में से 2 चोरी और 1 छेड़खानी के मामले में बंद थे। जिनमें से 2 देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं जबकि 1 जिगना थाना क्षेत्र का निवासी हैं।

ये भी पढ़े...VIDEO: साल 2022 की ये है वो बड़ी घटनाएं जिसे शायद कोई भूला न पाएगा..

PunjabKesari

30 किशोरों की क्षमता वाले गृह में रखे गए हैं 77 किशोर
मिली जानकारी के मुताबिक, मिर्जापुर राजकीय सम्प्रेक्षण गृह की कुल क्षमता 30 किशोरों के लिए है। मगर यहां पर वर्तमान में कुल 77 किशोर विभिन्न मामलों में बंद है। जिसमें मिर्जापुर के 31, सोनभद्र के 21 और भदोही के 25 किशोर राजकीय सम्प्रेक्षण गृह में बंद है। साथ ही कर्मचारियों की भी यहां पर काफी  कमी है।

ये भी पढ़े...Unnao News: सुबह बिन बेटी के वापस घर लौटा पिता, शाम को ससुराल से आई इस खबर को सुनते ही बिलख पड़े मां-भाई

PunjabKesari

क्या कहती है पुलिस?
वहीं, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति ने बताया कि सुबह जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के निर्देश पर टीम गठित कर 2 किशोरों को बरामद कर लिया गया है। उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। ये तीनों पीछे के रास्ते से शौचालय के ऊपर लगे टिन शेड को काटकर फरार हुए थे। SDM सदर चंद्रभानु सिंह के साथ अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति ने घटनास्थल का निरीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई में जुटे गए हैं।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!