Kanpur: कोविड-19 के बाद अब H3N2 वायरस का कहर, भूलकर भी सर्दी बुखार को ना करें नजरअंदाज

Edited By Anil Kapoor,Updated: 11 Mar, 2023 04:17 PM

after covid now h3n2 virus wreaks havoc

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में COVID-19 के बाद एक और जानलेवा वायरस (Virus) ने हड़कंप मचा दिया है। देश के कई राज्यों में इन्फ्लूएंजा का प्रकोप बढ़ने लगा है। H3N2 वायरस से देश में पहली मौत (DEath) दर्ज ....

कानपुर(अंबरीश त्रिपाठी): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) जिले में COVID-19 के बाद एक और जानलेवा वायरस (Virus) ने हड़कंप मचा दिया है। देश के कई राज्यों में इन्फ्लूएंजा का प्रकोप बढ़ने लगा है। H3N2 वायरस से देश में पहली मौत (DEath) दर्ज की है। हरियाणा (Haryana) और कर्नाटक (Karnataka) में दो लोगों की मौत (Death) हो चुकी है। सरकारी सूत्रों के मुताबिक देश भर में इस वायरस (Virus) के कारण होने वाले फ्लू के 90 मामले सामने आए हैं। हालांकि, लोगों में फ्लू के लक्षणों की व्यापकता मौसम में तेजी से हो रहे बदलाव के कारण भी है।

PunjabKesari

H3N2 वायरस एक प्रकार का है इन्फ्लूएंजा वायरस
जानकारी के मुताबिक, H3N2 वायरस एक प्रकार का इन्फ्लूएंजा वायरस है, जिसे इन्फ्लूएंजा ए वायरस कहा जाता है। यह एक सांस रिलेटेड वायरल इन्फेक्शन है, जो हर साल बीमारियों का कारण बनता है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार H3N2 इन्फ्लूएंजा पक्षियों और दूसरे जानवरों से म्यूटेट होकर इंसानों में फैलता है। वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद भी कानपुर के सरकारी अस्पतालों में अभी इस वायरस की जांच उपलब्ध नहीं है।

PunjabKesari

नार्मल वायरस की तरह अस्पताल में मरीजों का किया जा रहा है इलाज
आपको बता दें कि जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. शैलेंद्र तिवारी का कहना था कि यह वायरस तो खतरनाक हो सकता है। लेकिन, अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पा रही है। इसलिए नार्मल वायरस की तरह अस्पताल में मरीजों का इलाज किया जा रहा है। उनका कहना था कि पहले जो वायरस थे उसी तरह का लक्षण इसमें हो सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!