Shamli News: डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही! ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ा तौलिया, अब 5 महीने बाद निकाला गया बाहर

Edited By Anil Kapoor,Updated: 10 Jul, 2024 05:47 PM

during the operation the doctors left a towel in the woman s stomach

Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां पेट दर्द का उपचार कराने आई महिला के पेट में गांठ होने का दावा कर शामली में थानाभवन के एक अस्पताल में ऑपरेशन कर दिया गया। ऑपरेशन के...

(पंकज मलिक) Shamli News: उत्तर प्रदेश के शामली जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे। जहां पेट दर्द का उपचार कराने आई महिला के पेट में गांठ होने का दावा कर शामली में थानाभवन के एक अस्पताल में ऑपरेशन कर दिया गया। ऑपरेशन के दौरान कटी नस से रक्त का बहाव रोकने को तौलिया लपेट दिया गया। परिजनों का आरोप है कि तौलिया पेट में छोड़कर टांके लगा दिए गए। दर्द बढ़ने पर ऑपरेशन के 5 माह बाद परिजनों ने महिला को मेरठ स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने महिला के पेट से करीब एक फुट चौड़ा तौलिया निकाला। जिसके बाद पीड़िता के परिजनों ने दो चिकित्सकों और अस्पताल प्रबंधक के खिलाफ तहरीर दी है। परिजनों की शिकायत पर जिलाधिकारी के निर्देश पर सीएमओ ने जांच के लिए 3 सदस्यीय टीम गठित की है।

PunjabKesari

जानिए, क्या है पूरा मामला?
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर के गांव सिसौली निवासी 35 वर्षीय सलमा पत्नी राशिद उपचार कराने शामली पहुंचीं थी। अल्ट्रासाउंड के बाद डॉ. फारुख ने परिजनों को बताया कि पेट में गांठ है और ऑपरेशन होगा। परिजनों का आरोप है कि शामली में अल्ट्रासाउंड संचालक डॉ. फारुख ने कस्बा थानाभवन स्थित मेहरबान अस्पताल में 31 जनवरी को सलमा को भर्ती करवाया। जहां दो फरवरी को सलमा का डॉ. मदनमोहन झा व डॉ. फारुख ने ऑपरेशन किया। राशिद ने बताया कि ऑपरेशन के बाद भी सलमा पेट दर्द से पीड़ित रही। उसे फिर से मेहरबान अस्पताल में लाया गया। जहां अस्पताल प्रबंधक डॉ. आसिफ मेहरबान ने पेट में इंफेक्शन बताकर दवा दी और ऑपरेशन व अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट अपने कब्जे में ले ली। आराम न मिलने पर सलमा को मेरठ के हापुड़ रोड स्थित न्यू अल जौहर नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां पेट का अल्ट्रासाउंड कराने पर एक बड़ी गांठ की पुष्टि हुई। चिकित्सकों ने सलमा का फिर से ऑपरेशन किया। परिजनों का दावा है कि चिकित्सकों की टीम ने सलमा के पेट से तौलिया निकाला। ऑपरेशन का वीडियो बनाकर परिजनों को सौंपा गया। परिजनों ने डॉ. मदन मोहन झा, डॉ. फारुख व डॉ. आसिफ मेहरबान के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। सीएमओ ने जांच के निर्देश दिए हैं।

PunjabKesari

न्याय के लिए दर-दर भटक रहे पीड़िता और परिजन
वहीं इस संबंध में परिजनों ने जहां जिलाधिकारी को शिकायती पत्र देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की वहीं परिजन सीएमओ के पास भी पहुंचे थे। परिजनों का आरोप है कि सीएमओ ने उनकी एप्लीकेशन भी लेने से मना कर दिया। जबकि संबंध में पिछले कई दिनों से महिला के पेट से मेरठ के डॉक्टरों द्वारा ऑपरेशन करके तौलिया निकालने की वीडियो वायरल हो रही है। वीडियो वायरल होने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग ने संज्ञान लेना उचित नहीं समझा। वहीं पीड़ित परिजन स्थानीय थानाभवन थाने में भी शिकायती पत्र लेकर पहुंचे थे, लेकिन उनके शिकायती पत्र को पुलिस ने लेने से इनकार कर दिया। अब न्याय के लिए परिजन दर-दर भटक रहे हैं। महिला की सास का कहना है कि अस्पताल वालों की लापरवाही के कारण उनकी पुत्रवधू जीवन और मौत से लड़ रही है। वहीं उसके इलाज में वह कर्ज में डूब गए हैं। महिला का कहना है कि जैसे उनके साथ धोखा हुआ है किसी और गरीब के साथ ना हो महिला न्याय की मांग कर रही है।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!