गैंगस्टर अतीक अहमद के बेटों अली और उमर पर कसा शिकंजा, पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में दाखिल की नई चार्जशीट

Edited By Anil Kapoor,Updated: 02 Jul, 2024 10:38 AM

chargesheet filed against atiq ahmed s sons in umesh pal murder case

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के बेटों उमर और अली के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दोनों पर 24 फरवरी, 2023 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के सुलेम...

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में पुलिस ने मारे गए गैंगस्टर से नेता बने अतीक अहमद के बेटों उमर और अली के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। दोनों पर 24 फरवरी, 2023 को उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के सुलेम सराय इलाके में वकील उमेश पाल की उनके आवास के बाहर हत्या में शामिल होने का आरोप लगाया गया है। उमर लखनऊ जेल में बंद है, जबकि अली नैनी सेंट्रल जेल में है। दोनों को 2022 में अपहरण, मारपीट और हत्या के प्रयास के अलग-अलग मामलों में गिरफ्तार किया गया था।

उमेश पाल हत्याकांड में अतीक अहमद के बेटों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, धूमनगंज के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) वरुण कुमार ने कहा कि अली और उमर ने अपने बयानों में कबूल किया है कि वे उमेश पाल की हत्या की साजिश में शामिल थे। उन्होंने बताया कि इस मामले में अली और उमर के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है। उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस द्वारा दाखिल यह चौथा आरोप पत्र है। पहली चार्जशीट आरोपी सदाकत खान के खिलाफ मई 2023 में दाखिल की गई थी, दूसरी सप्लीमेंट्री चार्जशीट 17 जून 2023 को अतीक के वकील खान सौलत हनीफ, एखलाक अहमद और 6 अन्य के खिलाफ दाखिल की गई थी। तीसरी चार्जशीट अतीक के वकील विजय मिश्रा के खिलाफ अक्टूबर 2023 में दाखिल की गई थी।

असद और कुछ अन्य हमलावर अली और उमर से जेल में मिलने गए थे: पुलिस
बताया जा रहा है कि मामले के अन्य आरोपी अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन, उसकी बहन आयशा नूरी, अशरफ की पत्नी जैनब और हमलावर गुड्डू मुस्लिम, मोहम्मद अरमान और साबिर फरार हैं। पुलिस ने लखनऊ और नैनी जेल में अली और उमर के बयान दर्ज किए हैं। चार्जशीट की केस डायरी में पुलिस ने उल्लेख किया है कि अली ने अपने बयान में स्वीकार किया है कि उसे उमेश पाल की हत्या की साजिश के बारे में पता था। उसने अतीक के बेटे असद अहमद को हमलावरों के साथ न जाने को कहा था। उमर ने भी साजिश की पूरी जानकारी होने की बात कबूल की है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि असद और कुछ अन्य हमलावर अली और उमर से जेल में मिलने गए थे।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!