मोदी सरकार 2.0 के 100 दिन पूरे होने पर बोले योगी- जनता की आशाओं की कसौटी पर उतरे खरे

Edited By Deepika Rajput,Updated: 08 Sep, 2019 01:56 PM

yogi adityanath tweet

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार के 2.0 कार्यकाल के पहले 100 दिन साहस, निर्णय लेने की सक्षमता एवं लोक कल्याण की संकल्पबद्धता से परिभाषित होते हैं। सरकार जनता की आशाओं और आकांक्षाओं की कसौटी पर खरी उतरी है।

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर लिखा कि मोदी सरकार 2.0 कार्यकाल के पहले 100 दिन साहस, निर्णय लेने की सक्षमता एवं लोक कल्याण की संकल्पबद्धता से परिभाषित होते हैं। सरकार जनता की आशाओं और आकांक्षाओं की कसौटी पर खरी उतरी है।

उन्होंने कहा कि आज जम्‍मू-कश्‍मीर मां भारती का अभिन्न अंग है। देश को 'एक राष्ट्र, एक संविधान और एक ध्वज' में पिरोने के लिए मोदी सरकार का धन्यवाद। 100 दिनों में ही सरकार के द्वारा कश्मीर को मुख्य धारा में लाने के लिए उठाए गए ऐतिहासिक कदम का सभी भारतवासियों ने दिल से अभिनंदन किया है। मोदी सरकार के इस साहसिक कदम से जम्मू-कश्मीर के साथ ही लद्दाख के निवासियों को संवैधानिक अधिकार और लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने का बाकी देशवासियों की तरह ही अब समान अधिकार प्राप्त हो गया है। देश की आधी जनसंख्या को बिना मजहब, वर्ग, समुदाय के भेदभाव के उनका अधिकार दिलाकर मोदी सरकार ने एक नया इतिहास रचा है। मोदी सरकार ने 100 दिन में ही 3 तलाक को खत्म करने वाले बिल को संसद में पास करा कर ये साबित कर दिया है कि वो नारी सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है।

योगी ने कहा कि देश को जलवान बनाने के लिए मोदी सरकार ने जल-जीवन मिशन आरंभ किया। 2024 तक सभी ग्रामीण परिवारों को पेयजल की सुविधा देने के लिए अलग से जल शक्ति मंत्रालय का गठन किया गया। हम सब उत्तर प्रदेश वासी इस संकल्प में लग गए हैं और इसका परिणाम दिखाई देने लगा है। 'स्वस्थ भारत, सशक्त भारत' की परिकल्पना को साकार करने के लिए मोदी सरकार ने कई अहम कदम उठाए। चिकित्सा सुविधा में सुधार के लिए भारतीय चिकित्सा परिषद (संशोधन) विधेयक 2019 पास कराया, जिससे चिकित्सा शिक्षा के संचालन में पारदर्शिता के साथ जवाबदेही और गुणवत्ता भी सुनिश्चित होगी।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!