UP Constable Exam: कड़ी सुरक्षा के बीच सम्पन्न हुई पहली पाली की परीक्षा, 10947 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

Edited By Pooja Gill,Updated: 23 Aug, 2024 01:29 PM

up constable exam first shift exam

UP Constable Re Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती के लिए दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा की पहली पाली समाप्त हो गई है। इस पाली में 81 केंद्रों पर 28115 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दरअसल, लखनऊ में 81 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई...

UP Constable Re Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती के लिए दोबारा होने वाली लिखित परीक्षा की पहली पाली समाप्त हो गई है। इस पाली में 81 केंद्रों पर 28115 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। दरअसल, लखनऊ में 81 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई। इसके लिए 39062 परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिसमें से 10947 परीक्षार्थियों परीक्षा नहीं दी। पहली पाली की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गई है। परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी गई और सुरक्षा और निगरानी के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

डीजीपी ने लिया जायजा
पहली पाली की परीक्षा के दौरान यूपी डीजीपी प्रशांत कुमार खुद लखनऊ के गोमती नगर स्थित गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में परीक्षा और सुरक्षा की तैयारी का जायजा लेने पहुंचे। केंद्र का जायजा लेकर निकले डीजीपी ने कहा कि पूरी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने में लगी है। किसी भी विभाग का कोई भी अधिकारी या कर्मचारी परीक्षा गड़बड़ी में लिप्त होगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। एसटीएफ और इंटेलिजेंस समेत सभी एजेंसियां परीक्षा सकुशल संपन्न कराने में जुटी हैं। पेपर लीक को लेकर अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जा रही है। कहीं से किसी तरह की गड़बड़ी की कोई सूचना नहीं है।

दोपहर तीन बजे होगी दूसरी पाली की परीक्षा
बता दें कि पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक हुई। त्रिस्तरीय चेकिंग के बाद ही अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश मिला। दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक होगी। परीक्षा के लिए कड़े इंतजाम किए गए है। परीक्षा केंद्र में जाने से पहले अभ्यर्थियों की चेकिंग की जाएगी। त्रिस्तरीय चेकिंग के बाद ही अभ्यर्थियों को केंद्र में प्रवेश मिलेगा। परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों पर एक करोड़ रुपये के जुर्माने और आजीवन कारावास की सजा की घोषणा शासन ने की है। मेटल डिटेक्टर से चेकिंग की व्यवस्था की गई है। पुलिस कर्मी सुबह से ही अपनी ड्यूटी स्थल पर मौजूद हो गए। केंद्र के बाहर लगे पुलिसकर्मी संदिग्धों पर नजर रखेंगे। रेलवे, बस स्टेशन और अन्य स्थानों पर रुके अभ्यर्थी सुबह ही केंद्र के आस पास पहुंचने लगे। केंद्र के बाहर सुबह से ही अभ्यर्थी जुटने लगे। परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पहले बायोमेट्रिक सत्यापन होगा। प्रवेश पत्र की डिटेल्स का आधार कार्ड से मिलान किया जाएगा। किसी भी तरह की परेशानी होने पर अभ्यर्थी हेल्पलाइन नंबर 8867786192 और 9773790762 पर संपर्क कर सकते हैं।  

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!