अनूठी पहल: कपड़े दान देने के लिए आगरा में खुला ‘क्लॉथ गैराज', अब गरीब और लाचार बच्चे भी मन पसंद कपड़ों से ढक सकेंगे बदन

Edited By Mamta Yadav, Updated: 04 Apr, 2022 01:20 PM

unique initiative cloth garage opened in agra to donate clothes

उत्तर प्रदेश के आगरा में गरीबों को अपनी पसंद के कपड़े मुफ्त में प्राप्त करने के लिये ‘क्लॉथ गैराज'' नाम से एक शोरूम खोलने की अनूठी पहल की गयी है।

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में गरीबों को अपनी पसंद के कपड़े मुफ्त में प्राप्त करने के लिये ‘क्लॉथ गैराज' नाम से एक शोरूम खोलने की अनूठी पहल की गयी है। समाजसेवी संस्था ‘रौशनी चैरिटेबल ट्रस्ट' व ‘एक पहल बी.आर. मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी' की पहल पर ‘क्लॉथ गैराज' शोरूम तैयार किया है, जहां कोई भी गरीब व्यक्ति या लाचार बच्चे आकर अपनी पसंद के कपड़े बिना पैसे दिए मुफ्त ले जा सकते हैं। यह क्लॉथ गैराज शहर में दयालबाग स्थित ‘एक पहल पाठशाला' पर खोला गया है। रौशनी चेरिटेबल ट्रस्ट और एक पहल संस्था के सहयोग से लोगों के घर से अनुपयोगी कपड़ों को इकट्ठा किया जाता है।

संस्था की पदाधिकारी डा सरोज प्रशांत व अध्यक्षा मनोज बल ने बताया कि शहर में कई ऐसे परिवार हैं, जो फुटपाथ पर जिंदगी काट रहे हैं। तमाम निराश्रित बच्चे बाजार, बस अड्डा और धार्मिक स्थलों आदि पर भीख मांगते देखे जाते हैं। ऐसे लोगो को क्लॉथ गैराज में आये कपड़ों को धोकर व प्रेस करके उपेक्षित वर्ग के परिवारों को उपलब्ध कराया जायेगा। यह सेवा प्रकल्प नवीन गोयल की देखरेख में चलाया जाएगा। सभी लाभार्थियों को आधार कार्ड से जोड़ा जाएगा ताकि इसका लाभ हर उपेक्षित वर्ग को मिल सके।      

एक पहल संस्था के गौरव बंसल ने बताया कि स्थानीय स्तर पर सभ्रांत तबके के लोग भी दिल खोल कर कपड़े दान में दे रहे हैं। कपड़े एकत्रित करने के लिए शहर के कमलानगर, दयालबाग, बल्केश्वर, खंदारी, सिकंदरा एवं फतेहाबाद रोड आदि क्षेत्रों में कलैक्शन सेंटर बनाये हैं।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!