पति को मारने के लिए 10 मिनट तक लगाया करंट; 15 दिन पहले हुई थी शादी, फोन रिकॉर्डिंग नहीं होती तो...

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 18 Sep, 2022 02:16 PM

to kill the husband the current was applied for 10 minutes

यूपी के मथुरा में एक पत्नी ने पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते का इस कदर खून किया है, जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप जाएगी। जहां एक बेवफा पत्नी ने हैवानियत की सभी हदें पार करते हुए अपने पति की करंट देकर हत्या कर दी।...

मथुरा: यूपी के मथुरा में एक पत्नी ने पति-पत्नी के पवित्र रिश्ते का इस कदर खून किया है, जिसे सुनकर हर किसी की रूह कांप जाएगी। जहां एक बेवफा पत्नी ने हैवानियत की सभी हदें पार करते हुए अपने पति की करंट देकर हत्या कर दी। वारदात का खुलासा तब हुआ जब मृतक का फोन परिजनों के हाथ लगा। हैरानी की बात है कि आरोपी महिला की शादी मृतक से 15 दिन पहले ही हुई थी। इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
बलदेव थाना क्षेत्र के अंतर्गत सेलखेड़ा गांव के रहने वाले सूबेदार सिंह ने अपने छोटे पुत्र मानवेंद्र की शादी 26 मार्च 2022 को की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही मानवेंद्र की पत्नी अपने मायके वालों से बात करने के बहाने अपने पति का फोन अक्सर इस्तेमाल किया करती थी। 9 अप्रैल की देर रात मानवेंद्र अपनी पत्नी के साथ गांव के किनारे बने सूबेदार सिंह के दूसरे नए मकान में सो रहे थे। तभी रात करीब 1 बजे मानवेंद्र की पत्नी पुराने मकान जहां सूबेदार सिंह रह रहे थे, उनके पास पहुंची और उसने बताया कि उसके पति को बिजली का करंट लगा है और वह कुछ बोल नहीं पा रहे हैं। 

शव के पैर पर मिले करंट की तार से जलने के निशान 
सूबेदार सिंह तुरंत नए घर पहुंच गए। उन्होंने वहां देखा कि उनका पुत्र मानवेंद्र अचेत अवस्था में जमीन पर पड़ा हुआ है और उसके दाहिने पैर पर बिजली के करंट के तार से जलने के निशान हैं। आनन-फानन में सूबेदार सिंह ने आसपास के लोगों को बुलाया और बेटे को अस्पताल लेकर गए। यहां चिकित्सकों ने मानवेंद्र को मृत घोषित कर दिया। सभी लोगों ने इस घटना को हादसा समझा और मामला रफा-दफा हो गया। मानवेंद्र की मौत के बाद उसके फोन पर लगातार किसी न किसी के फोन आ रहे थे, जिससे परेशान होकर सूबेदार सिंह ने मानवेंद्र के फोन को घटना के 3 से 4 दिन बाद एक बक्से में रखवा दिया। घटना के करीब 15 दिन बाद मानवेंद्र की पत्नी अपने मायके चली गई। 
PunjabKesari
फोन की रिकॉर्डिंग से खुला राज 

3 सितंबर 2022 को सूबेदार सिंह के दूसरे पुत्र के बेटे मानू ने मानवेंद्र का फोन बक्से से निकाल लिया। मोबाइल चेक करते समय अचानक से उसने कुछ संदिग्ध कॉल रिकॉर्डिंग सुनी। इसमें उसने सुना कि मानवेंद्र की पत्नी किसी से कह रही थी कि मैंने तेरे कहे अनुसार उसको 10 मिनट तक करंट लगाया है। अब 10 मिनट के करंट से यह मर जाएगा या नहीं। तो दूसरी तरफ से आवाज आई कि 10 मिनट के करंट से तो मर जाएगा। इस पर मानवेंद्र की पत्नी ने कहा कि अगर यह बच गया तो यह मुझे मार देगा। तूने मुझे रात को 11 बजे आकर मिलने का वादा किया था, तू क्यों नहीं आया। इस दौरान कुछ अश्लील भाषा का भी प्रयोग किया गया था।

बेवफा पत्नी अपने प्रेमी के साथ गिरफ्तार 
ऑडियो लेकर जब परिजन पुलिस के पास पहुंचे तो पुलिस ने ऑडियो की जांच-पड़ताल की। इसके बाद यह बात सामने आई कि मानवेंद्र की पत्नी जिससे बात कर रही थी वह उसका प्रेमी अतेंद्र है। मायके जाने के 15 दिन बाद ही मानवेंद्र की पत्नी अतेंद्र के साथ कहीं चली गई थी। पुलिस ने जाल बिछाकर मानवेंद्र की पत्नी और उसके प्रेमी अतेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। मानवेंद्र की पत्नी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने पहले अपने पति को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश किया और उसके बाद बेहोशी की हालत में ही करंट लगाकर उसकी हत्या कर दी।

क्या कहती है पुलिस?
सीओ महावन रविकांत पराशर ने बताया कि मृतक के मोबाइल में एक ऐसी रिकॉर्डिंग मिली जिसमें पत्नी की बेवफाई सुनाई दे रही थी। आरोपी महिला अपने प्रेमी से अपने पति को 10 मिनट तक करंट देने की बात कहती हुई सुनाई दे रही है। साथ ही आरोपी महिला यह भी कहती सुनाई दे रही है कि जब तुमने 11 बजे आने का वादा किया था तो तुम क्यों नहीं आए। बस इसी आधार पर पुलिस ने कड़ी से कड़ी को जोड़ा और हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए खुलासा कर दिया। फिलहाल महिला व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। 
 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!