'मिसाइल बनाने का भरोसा दिलाया था, उन्होंने आज तक सुतली बम भी नहीं बनाया', अखिलेश का भाजपा पर तीखा प्रहार

Edited By Pooja Gill,Updated: 11 Dec, 2023 09:31 AM

they had given assurance of making missiles

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को जातीय जनगणना की वकालत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लोगों को उनकी जातियों के आधार पर समानता से वंचित करके संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया...

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को जातीय जनगणना की वकालत करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर लोगों को उनकी जातियों के आधार पर समानता से वंचित करके संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। फिरोजाबाद के टूंडला में पाल, बघेल और धनगर समाज की मंडलीय महा पंचायत को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए यादव ने कहा, “आज पूरे देश के लोग जातीय जनगणना के पक्ष में आ गए हैं। भाजपा के लोगों ने मंडल आयोग तथा संविधान की मूल भावना से खिलवाड़ करने का काम किया है।”

पिछड़ों और दलितों को उनका हक दिलाना हैः अखिलेश
अखिलेश यादव ने कहा, “सामाजिक न्याय की लड़ाई तभी पूरी होगी जब जातीय जनगणना होगी और लोगों को समानुपातिक हक मिलेगा। यह लड़ाई लंबी है। पिछड़ों और दलितों को उनका हक दिलाना है। सामाजिक न्याय से ही लोगों को लाभ मिलेगा।” उन्होंने कहा, “हम केवल पाल, बघेल और धनगर समुदाय के हितों के लिए नहीं लड़ेंगे, बल्कि हमें इस संबंध में आपके सहयोग की जरूरत है” ताकि आबादी के हिसाब से लोगों को उनका हक दिलाया जा सके।

यह भी पढ़ेंः जाति का जहर ही था देश की गुलामी का कारण: CM योगी बोले- डिग्री बांटने का अड्डा न बनें शिक्षण संस्थान

PunjabKesari
अखिलेश ने भाजपा पर कसा तंज
बुंदेलखंड क्षेत्र में रक्षा उद्योगों के विकास की भाजपा सरकार की घोषणा पर चुटकी लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “ यह बुंदेलखंड के लोग जानते होंगे कि भाजपा ने बड़े सपने दिखाए हैं। दिल्ली वाले आए और उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में मिसाइल बनेगी। आज 10 साल पीछे मुड़कर देखते हैं तो जिन्होंने टैंक, बम बनाने का भरोसा दिलाया था, उन्होंने आज तक सुतली बम भी नहीं बनाया।” उन्होंने बेरोजगारी और किसानों की कमजोर होती आर्थिक स्थिति को लेकर भी भाजपा पर हमला बोला। 

 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!