थाने में सिपाही ने की दलित सिपाही की पीट पीटकर हत्या, शव फंदे से लटकाया

Edited By Ajay kumar, Updated: 03 Jul, 2022 03:15 PM

the soldier beat up a dalit soldier and killed him

जिस पुलिस पर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हो अगर वही पुलिस अपने ही साथी के साथ न केवल मारपीट करे बल्कि हत्या तक कर दे तो आम जनता की सुरक्षा का भगवान ही मालिक है। जी हां एसा ही एक मामला मथुरा के थाना नौहझील से सामने आया है।

मथुरा- जिस पुलिस पर लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी हो अगर वही पुलिस अपने ही साथी के साथ न केवल मारपीट करे बल्कि हत्या तक कर दे तो आम जनता की सुरक्षा का भगवान ही मालिक है। जी हां एसा ही एक मामला मथुरा के थाना नौहझील से सामने आया है। यहां 2 दिन पूर्व थाने में तैनात आशीष कुमार का शव उसके कमरे में फांसी के फन्दे से लटका मिला था। सूचना पर पहुंची फोरेन्सिक टीम ने जो खुलासा किया सुनकर पुलिस प्रशासन सन्न रह गया। फोरेन्सिक टीम ने मृतक सिपाही आशीष कुमार के साथी रोहित धनकड को हत्यारोपी बताया है।

बता दें कि दिनांक 30.06.2022  प्रभारी निरीक्षक थाना नौहझील को सुबह सूचना प्राप्त हुयी कि थाना नौहझील पर तैनात सिपाही आशीष कुमार का शव उसके कमरे में फांसी के फन्दे से लटका है और जिसकी मृत्यु हो गयी है। सूचना पर घटनास्थल का निरीक्षण प्रभारी निरीक्षक थाना नौहझील, क्षेत्राधिकारी मांट, अपर पुलिस अधीक्षक(ग्रामीण) मथुरा व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मथुरा द्वारा मौके पर पहुँच कर किया गया तथा फोरेन्सिक टीम द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण कर घटनास्थल से महत्वपूर्ण साक्ष्य एकत्रित किये गये एवम् शव का नियमानुसार पोस्टमार्टम, वीडियोग्राफी व चिकित्सकों के पैनल द्वारा करवाया गया।

इस सम्बन्ध में मृतक आरक्षी के परिजनों की तहरीर पर थाना नौहझील पर मु0अ0सं0 252/2022 धारा 302/201 भादवि व 3(2)(5) एससी/एसटी एक्ट बनाम आरक्षी रोहित धनकड के खिलाफ पंजीकृत कराया गया, जिसकी जांच क्षेत्राधिकारी मांट द्वारा की  जा रही है। विवेचना के आधार पर पाया गया कि सिपाही रोहित धनकड द्वारा दिनांक 29/30 की रात्रि में सिपाही आशीष कुमार के साथ शराब पीकर वाद विवाद किया गया, जिसमें रोहित द्वारा मृतक आशीष कुमार के साथ डन्डे से बुरी तरह मारपीट की गयी। इस पर मृतक आशीष कुमार द्वारा थाने पर जाकर  उसके साथ की गयी मारपीट के सम्बन्ध में मुकदमा लिखाने के लिए बताया गया तो इसी कारण आरक्षी रोहित धनकड़ ने उत्तेजित होकर रस्सी से  आशीष कुमार का गला घोटकर हत्या कर दी तथा हत्या को आत्महत्या की घटना दिखाने के उद्देश्य से मृतक आशीष कुमार के शव को रस्सी से पंखे से लटका दिया। अभियुक्त रोहित धनकड ने पूछताछ पर अपना जुर्म कबूल किया है। इस मामले मे एसपी देहात ने बताया कि सिपाही आशीष के परिजनों की तहरीर पर सिपाही रोहित को गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!