यूपी पुलिस भर्ती के पांचवें और अंतिम चरण की परीक्षा सकुशल संपन्न,  योगी ने अभ्यर्थियों को दी हार्दिक बधाई!

Edited By Ramkesh,Updated: 31 Aug, 2024 08:07 PM

the fifth and final phase of up police recruitment exam concluded successfully

उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में प्रदेश के 67 जिलों में 1,174 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई। इसे लेकर सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड एवं अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई दी है।...

 लखनऊ:  उत्तर प्रदेश पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में प्रदेश के 67 जिलों में 1,174 केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को परीक्षा सकुशल सम्पन्न हो गई। इसे लेकर सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड एवं अभ्यर्थियों को हार्दिक बधाई दी है। वहीं बोर्ड ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया X पर पोस्ट कर कहा कि इस आयोजन में प्रतिभाग करने वाले सभी अभ्यर्थियों का उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड, हार्दिक धन्यवाद करता है। अभ्यर्थियों ने बोर्ड के निर्देशों के अनुरूप पूर्ण अनुशासन और गंभीरता के साथ प्रतिभाग किया। भर्ती बोर्ड  शीघ्र ही आगे की प्रक्रिया की ओर बढ़ेगा, जिसकी समय सूचना अभ्यर्थियों को वेबसाइट पर दी जाएगी। हम समस्त अभ्यर्थियों के अच्छे भविष्य की कामना करते हैं।

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने बताया कि 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को दो पालियों में पुलिस भर्ती परीक्षा कराई गई। प्रश्नपत्र लीक होने के आरोपों के बाद 17 और 18 फरवरी को आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा रद्द कर दी गई थी। प्रदेश में पुलिस के 60,000 से अधिक पदों को भरने के लिए नये सिरे से परीक्षा कराना आवश्यक हो गया था। उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम विभिन्न जिलों में अभ्यर्थियों को मुफ्त बस सेवाएं भी दी है।

गौरतलब है कि  एसटीएफ उत्तर प्रदेश ने यूपी पुलिस आरक्षित भर्ती परीक्षा 2023 में अभ्यर्थियों को परीक्षा पास करने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह के दो सदस्य शुभम सोनकर और पवन कुमार पाल को गिरफ्तार किया है। अभ्यर्थियों से नकल कराकर परीक्षा पास करने के नाम पर उनसे मोटी रकम वसूली की गई थी। बताया जा रहा है कि अभ्यर्थियों से 14 लाख रुपए की डिमांड की गई थी,जिसमें से कुछ पैसे एडवांस के तौर पर यह लोग ले चुके हैं,अरुण प्रताप सिंह जो की अभ्यर्थियों से पैसा लिया था, वह मौके से फरार है इसकी खोजबीन की जा रही है.। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!