UP में नवनिर्वाचित 36 MLC का शपथ ग्रहण आज, शाम 4 बजे विधान परिषद के सभापति दिलाएंगे सदस्यता...CM-डिप्टी सीएम रहेंगे मौजूद

Edited By Mamta Yadav,Updated: 26 Apr, 2022 08:55 AM

swearing in of newly elected 36 mlcs in up today

उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के नवनिर्वाचित 36 सदस्यों (एमएलसी) को विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह मंगलवार को यानि आज शपथ ग्रहण करायेंगे।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद के नवनिर्वाचित 36 सदस्यों (एमएलसी) को विधान परिषद के सभापति कुंवर मानवेन्द्र सिंह मंगलवार को यानि आज शपथ ग्रहण करायेंगे। कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक मौजूद रहेंगे।       

विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉ राजेश सिंह ने को बताया कि नवनिर्वाचित एमएलसी को विधान भवन के तिलक हॉल में आज शाम 4 बजे शपथ ग्रहण करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को कल दोपहर ढाई बजे तक अपनी जीत के प्रमाणपत्र के साथ विधान परिषद के सचिवालय में पहुंचने का अनुरोध किया गया है जिससे शपथ ग्रहण से पहले की जरूरी औपचारिकतायें पूरी की जा सकें।       

गौरतलब है कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने विधान परिषद की स्थानीय निकाय प्राधिकार वाली 36 सीटों पर हाल ही में हुए चुनाव में 33 सीटें जीती हैं। दो सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों और एक सीट जनसत्ता दल (लोकतांत्रिक) ने जीती हैं। इसके साथ ही 100 सदस्यीय उच्च सदन में भाजपा की 66 सीटें हो गयी हैं। इसके साथ ही भाजपा का अब उच्च सदन में भी पूर्ण बहुमत हो गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!