वसुली टीम को देख तीसरे मंजिल से कूदा 72 लाख का बकायदार, हालत गंभीर

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 30 Jul, 2022 05:13 PM

seeing the recovery team 72 lakhs jumped from the third floor

उत्तर प्रदेश के रामपुर में उस समय एक अजीबो गरीब वाक्य सामने आया है। जहां वसूली करने गई तहसील प्रशासन की टीम को देखकर 72 लाख रुपए का बकायदार खुद को बचाने के लिए अपने तीन मंजिला मकान की छत से कूद गया...

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर में उस समय एक अजीबो गरीब वाक्य सामने आया है। जहां वसूली करने गई तहसील प्रशासन की टीम को देखकर 72 लाख रुपए का बकायदार खुद को बचाने के लिए अपने तीन मंजिला मकान की छत से कूद गया। इस घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे देखने के बाद परिजन उत्तेजित हो गए और वसूली टीम से उलझ गए। इस पर वसूली अमीन की ओर से घायल बकायेदार, उसके भाई व उसकी पत्नी सहित कई के खिलाफ थाने में संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

मामला रामपुर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र निवासी गफ्फार हुसैन का है। यहां जमीन खरीद को लेकर हुए स्टांप चोरी के मामले मे 72 लाख का राजस्व बकाया था। उससे वसूली को लेकर काफी दिन से तहसील प्रशासन की वसूली टीम प्रयासरत थी, लेकिन हर बार वह टीम को चकमा देने में कामयाब होता चला रहा था, लेकिन शुक्रवार की सुबह सूचना पाकर नायाब तहसीलदार संजय कुमार की अगुवाई मे टीम उसको गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस फोर्स उसके आवास पर पहुंच गई। आवास का दरवाजा अंदर से बंद था, लिहाजा आवाज देकर दरवाजा खुलवाने का प्रयास किया गया जिस पर बकायदार एवं उसके परिजनों को एहसास हुआ कि घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स और तहसील के अधिकारी मौजूद हैं।

इस पर पूरा परिवार अपने तीन मंजिला मकान की छत पर चल गया और देखते ही देखते बकायदार गफ्फार ने मकान के पीछे से किसी चीज के सहारे उतरने का प्रयास किया। जिस पर वह टीनशैड पर गिर गया और घायल हो गया। जिसके बाद वहां पर हड़कंप मच गया और घायल को देखकर चीख पुकार शुरू हो गई। आरोप है कि परिजनों ने सरकारी कार्य में बाधा डाली साथ ही गाली गलौज भी की है। इस मामले में वसूली आमीन की ओर से थाना सिविल लाइंस में संबंधित धाराओं के तहत घायल गफ्फार उसके भाई गुफरान वह पत्नी सहित 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

दूसरी ओर घायल के भाई गुफरान का आरोप है कि गफ्फार को बिना किसी विद्युत कानूनी कार्रवाई के बुरी तरह से मारपीट कर घायल किया गया है। उसने हमले का सीधा आरोप नए तहसीलदार सहित पुलिसकर्मियों पर लगाया है। घायल को उपचार के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया था जहां से उसको बाहर के लिए रेफर कर दिया गया है जहां पर उसका उपचार जा रही है। घटना के बाद प्रशासनिक अधिकारी इस मामले में कैमरे पर कुछ भी बोलने से कतराते नजर आ रहे हैं।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!