दर्द से जूझती रही गर्भवती महिला...नहीं आई एंबुलेंस, ठेले पर ही देना पड़ा बच्चे को जन्म

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 29 Jul, 2022 07:15 PM

pregnant woman struggling with pain  the ambulance did not come

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एंबुलेंस प्रबंधकों की मरीजों के प्रति लापरवाही की खबर सामने आई है। जिसमें एक महिला ने एंबुलेंस के न आने पर ठेले पर ही एक बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एंबुलेंस प्रबंधकों की मरीजों के प्रति लापरवाही की खबर सामने आई है। जिसमें एक महिला ने एंबुलेंस के न आने पर ठेले पर ही एक बच्चे को जन्म दिया। फिलहाल जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

ताजा मामला जिले के कप्तानगंज अस्पताल का है। यहां, मंगलवार रात करीब 9 बजे जब सीमा नामक महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई तो परिजनों ने 102 नंबर पर फोन लगाया। वहां से उन्होंने एंबुलेंस की आईडी दी। परिजनों के फोन करने के बाद भी समय पर एंबुलेंस नहीं पहुंची। वहीं, महिला का दर्द बढ़ता जा रहा था। लम्बे इंतजार के बाद महिला का पति पीड़ित को अस्पताल में ले जाने लगा तो कुछ दूर पहुंचने के बाद महिला ने ठेले पर ही एक बेटे को जन्म दे दिया। परिजन पीड़ित को जैसे-तैसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो देखा कि वहां आधा दर्जन एंबुलेंस खड़ी थीं। यह देख कर वह दंग रह गए। वहीं, अस्पताल में कोई भी महिला डॉक्टर मौजूद नहीं थी। स्टाफ नर्स ने ही मां और बच्चे का इलाज किया।

PunjabKesari

कप्तानगंज के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि एंबुलेंस भेजने की व्यवस्था प्रदेश मुख्यालय से होती है। फोन आने पर वहीं से व्यवस्था बनाकर मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जाता है। इसमें सीएचसी स्तर की कोई गड़बड़ी नहीं है। एंबुलेंस प्रबंधक ने सफाई देते हुए कहा कि उनके पास एंबुलेंस डिमांड की सूचना नहीं मिली। महिला को 102 नंबर पर फोन करने पर कप्तानगंज की एंबुलेंस की आईडी मिली थी, लेकिन वह गाड़ी खराब थी. गाड़ी के चालक ने कॉल 108 को ट्रांसफर की तो हरैया से गाड़ी की व्यवस्था की गई, लेकिन वह समय पर नहीं पहुंच पाई।

वहीं, इस दौरान कार्यवाहक सीएमओ डॉ. जय सिंह ने कहा कि डीएम ने इस मामले में खुद संज्ञान लिया है। उन्होंने मुझे कहा है कि जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। संबंधित अधिकारियों को शो कॉज नोटिस दिया गया है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!