कांवड़ यात्रा पर पाबंदी: डाक विभाग ने पूरा किया वादा, शिव भक्तों को उपलब्ध कराया 'गंगोत्री का गंगाजल'

Edited By Umakant yadav, Updated: 30 Jul, 2021 02:41 PM

postal department gangotri s gangajal made available to shiva devotees

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस बार उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है, लाखों श्रद्धालु इस बात को लेकर परेशान थे कि वे गंगाजल लेने हरिद्वार अथवा ऋषिकेश कैसे जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारतीय डाक विभाग ने श्रद्धालुओं की इस...

बरेली: कोरोना वायरस संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर पाबंदी के चलते भारतीय डाक विभाग ने श्रद्धालुओं के लिए गंगोत्री का गंगाजल विभिन्न शहरों के प्रमुख डाकघरों में उपलब्ध कराया है।

वरिष्ठ पोस्टमास्टर पी. के. सिंह ने शुक्रवार को बताया कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस बार उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है, लाखों श्रद्धालु इस बात को लेकर परेशान थे कि वे गंगाजल लेने हरिद्वार अथवा ऋषिकेश कैसे जाएंगे। उन्होंने बताया कि भारतीय डाक विभाग ने श्रद्धालुओं की इस समस्या को हल करते हुए प्रदेश के विभिन्न शहरों में प्रमुख डाकघरों पर गंगोत्री का गंगाजल उपलब्ध कराया है।

उन्होंने बताया कि सावन की शुरुआत से अब तक बरेली डाकखाने से 350 बोतल गंगाजल बिक चुका है। प्रमुख डाकखाने से 190 और शहर के अन्य डाकघरों से करीब 160 बोतल गंगाजल बेचा जा चुका है उम्मीद है कि अगले सोमवार को गंगाजल की बिक्री और भी ज्यादा होगी। महा डाकपाल संजय सिंह ने कहा कि कांवड़ यात्रा पर पाबंदी लगने से भगवान शिव के भक्त निराश न हों और वे अपने घर के नजदीकी डाकघर से गंगोत्री का पावन जल लेकर भगवान शिव का अभिषेक कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि डाक विभाग ने गंगाजल की 250 मिलीलीटर बोतल का दाम 30 रुपये रखा है।

Related Story

Ireland

India

Match will be start at 28 Jun,2022 10:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!