बच्चा चोरी की बढ़ती अफवाहों और मारपीट को रोकने के लिए पुलिस ने उठाया अनोखा कदम

Edited By Ajay kumar,Updated: 12 Sep, 2019 03:39 PM

police takes unique steps to stop rising rumors of child theft and beatings

बच्चा चोरी की घटनाओं ने पुलिस के नाक में इतना दम कर दिया है कि वे चौराहों और गलियों में घुम-घुमकर लोगों को शपथ दिला रही है।

वाराणसी: बच्चा चोरी की घटनाओं ने पुलिस के नाक में इतना दम कर दिया है कि वे चौराहों और गलियों में घुम-घुमकर लोगों को शपथ दिला रही है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इन दिनों बच्चा चोरी की बढ़ती अफवाहों और मारपीट से परेशान पुलिस खुद ही लाउडस्पीकर लेकर सड़क पर उतर कर आम लोगों से बच्चा चोरी की अफवाहों पर ध्यान न देने और पुलिस की मदद करने की शपथ दिला रही है।
PunjabKesari
वाराणसी एसएसपी ने खुद शहर के पिछड़े इलाके जैतपुरा और आदमपुर थाना क्षेत्रों में पहले तो पूरे लाव लश्कर के साथ गस्त किया। जहां से अक्सर बच्चा चोरी की अफवाहें उठ रहीं थीं। फिर एक चौराहे पर पहुँचकर इलाके के लोगों को समझाते हुए लाउडस्पीकर पर बताया कि इस तरह की चीजें सिर्फ अफवाह हैं। किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। जिन लोगों ने भी बच्चा चोर समझकर किसी पर हमला किया है या करेंगे  तो पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

अगर किसी को ऐसी कोई जानकारी है भी तो तुरंत 100 नंबर पर या थाने पर इसकी सूचना दे। इसके अलावा अगर किसी को बच्चा चोर समझकर पीटा जा रहा है तो उसे पहले बचाने की कोशिश करें। लोगों को जागरूक करने के बाद एसएसपी ने बाकायदा सभी का हाथ आगे कराकर शपथ भी दिलाई। 
PunjabKesari
अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस शख्त कार्रवाई करेगी-आनंद कुलकर्णी
वाराणसी के एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि ये जानकारी आगे और भी लोगों में साझा करें जिससे ऐसी अफवाहों और हिसंक घटनाओं पर अंकुश लग सके। एसएसपी ने बताया कि बच्चा चोरी से संबंधित अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ भी पुलिस शख्त कार्रवाई करेगी। अभी हाल ही में वाराणसी पुलिस ने मुकदमे भी दर्ज किये हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!