माफिया अतीक अहमद के भाई से जेल में मिलने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, दो गिरफ्तार

Edited By Ramkesh,Updated: 11 Mar, 2023 03:04 PM

police clamp down on those who met mafia atiq ahmed s brother in jail

पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के भाई एवं पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ से बरेली की जिला जेल में गैर कानूनी तरीके से मुलाकात करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार पकड़े गये...

बरेली: पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के भाई एवं पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ से बरेली की जिला जेल में गैर कानूनी तरीके से मुलाकात करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार पकड़े गये आरोपियों में राशिद इज्जतनगर थाना क्षेत्र और फुरकान मीरगंज थाना क्षेत्र का निवासी है। पुलिस अधीक्षक (नगर) राहुल भाटी ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली कि राशिद अली (37) और फुरकान नबी खान (25) अशरफ से मिलकर साजिश रचा करते थे। भाटी ने बताया कि इस मामले में सात मार्च को प्राथमिकी दर्ज की गई थी; मामले में फुरकान और राशिद को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया।

 गैर कानूनी तरीके से पूर्व विधायक अशरफ से जेल में मिले थे दो आरोपी
उन्होंने बताया कि दोनों गैर कानूनी तरीके से पूर्व विधायक अशरफ से जेल में मिले थे। भाटी ने बताया कि दोनों के कब्जे से तीन मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि आरोप है कि दोनों बिना पर्ची अशरफ से जेल में मिलते थे। उनके पास से बरामद मोबाइल फोन को खंगाला जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि पुलिस और विशेष जांच टीम (एसआईटी) अन्‍य आरोपियों की तलाश में लगातार जगह-जगह दबिश दे रही है ताकि उन्हें पकड़ कर उमेश पाल कांड की अनसुलझी गुत्थी को सुलझाया जा सके।

 विधायक राजू पाल की हत्या के आरोप में खालिद अजीम उर्फ अशरफ बरेली की जेल में है बंद
 उल्लेखनीय है कि इलाहाबाद पश्चिम सीट से तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के आरोप में खालिद अजीम उर्फ अशरफ बरेली की जेल में बंद है। अशरफ से जेल में अवैध ढंग से मुलाकात कराने का मामला सामने आने के बाद राहुल भाटी के नेतृत्व में विशेष जांच टीम (एसआईटी) गठित की गई है। हाल ही प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की गोली मारकर हत्‍या कर दी गयी थी। इस मामले में अतीक अहमद, अशरफ समेत कई लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।अशरफ जुलाई 2020 से बरेली जिला जेल में बंद है।

 शिव हरि अवस्थी पर अवैध रूप बाहरी लोगों से अशरफ से करता था मुलाकात
वर्तमान में गुजरात की जेल में बंद अतीक अहमद 2005 में बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। राहुल भाटी ने बताया था कि एसआईटी में पुलिस क्षेत्राधिकारी (तृतीय) और निरीक्षक, बिथरी चैनपुर समेत चार पुलिस निरीक्षक शामिल हैं। उन्होंने कहा कि टीम ने पड़ताल शुरू कर दी है। आरोप है कि बंदी रक्षक शिव हरि अवस्थी अवैध रूप से अशरफ की मुलाकात बाहरी लोगों से कराता था। इसके साथ ही जेल कैंटीन में सब्जी की आपूर्ति करने वाला नन्हे उर्फ दयाराम पर अशरफ को पसंद की सब्जी, सामान और रुपये आदि पहुंचाने का आरोप है। पुलिस दोनों आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!