लखनऊ के लुलु मॉल की तर्ज पर अब मेरठ के मॉल में पढ़ी गई नमाज, वीडियो हुआ वायरल

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 25 Jul, 2022 05:11 PM

on the lines of lulu mall in lucknow namaz was now read

मेरठः लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक और नया मामला सामने आ गया। यूपी के मेरठ में एक शॉपिंग कंपलेक्स में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है

मेरठः लखनऊ के लुलु मॉल में नमाज पढ़ने का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि एक और नया मामला सामने आ गया। यूपी के मेरठ में एक शॉपिंग कंपलेक्स में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है जिसके बाद जिले में विवाद हुआ है। शॉपिंग कंपलेक्स के अंदर दुकान के सामने एक व्यक्ति नमाज पढ़ रहा है। नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसके बाद हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में पहुंचकर हनुमान चालीसा का पाठ किया।

बता दें कि यह मामला जिले के थाना नौचंदी क्षेत्र के गढ़ रोड का है। यहा पर S2S के नाम से शॉपिंग कंपलेक्स बना हुआ है। इस शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में दुकान के बाहर एक व्यक्ति द्वारा नमाज़ पढ़ी गई है। जिसका पता चलने पर हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने इस शॉपिंग कंपलेक्स में पहुंचकर वहां हनुमान चालीसा का पाठ किया । इन लोगों का कहना था कि मुख्यमंत्री के आदेशों के बावजूद सार्वजनिक जगह पर धार्मिक कार्य किए जा रहे हैं। जो कि सरासर गलत है और अगर दूसरे समुदाय के लोग अपने धार्मिक कामों को अंजाम दे रहे हैं तो हम भी ऐसा ही करेंगे। इन लोगों का यह भी कहना था कि अभी तो हम लोग बहुत कम तादाद में आकर हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं। लेकिन अगर ऐसी घटनाएं नहीं रुकी तो भारी तादाद में लोग यहां पहुंचेंगे और हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे । उन्होंने कहा कि अगर उन्हें इस काम के लिए गिरफ्तार किया जाएगा तो वो भी खुशी खुशी अपनी गिरफ्तारी दे देंगे । उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने आदेशों का सख्ती से पालन कराते हुए हर किसी से यह सुनिश्चित कराएं कि सार्वजनिक जगह पर कोई भी धार्मिक कार्य नहीं किया जाएगा ।

इस घटना की जानकारी कुछ लोगों ने पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और आरोपियों को हिरासत में ले लिया। लेकिन पूरे मामले पर फिलहाल कोई पुलिस अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। जिससे पुलिस प्रशासन की लापरवाही सामने आ रही है।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!