UP Election 2022: कैनाल नहीं तो वोट नहीं, प्रयागराज में ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार

Edited By Mamta Yadav, Updated: 27 Feb, 2022 03:45 PM

no vote if no pump canal villagers boycott voting in prayagraj

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान में प्रयागराज के मतदाता जहां उत्साह के साथ मतदान कर रहे हैं वहीं कोरांव विधानसभा क्षेत्र के भोगन गांव के मतदाताओं ने क्षेत्र में कैनाल नहीं होने के कारण मतदान का बहिष्कार किया।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पांचवे चरण के मतदान में प्रयागराज के मतदाता जहां उत्साह के साथ मतदान कर रहे हैं वहीं कोरांव विधानसभा क्षेत्र के भोगन गांव के मतदाताओं ने क्षेत्र में कैनाल नहीं होने के कारण मतदान का बहिष्कार किया।       

कोरांव विधानसभा क्षेत्र के भोगन गांव के लोगों ने यह कहते हुए दोपहर तक मतदान नहीं किया कि ‘‘पंप कैनाल नहीं तो वोट नहीं।'' दोपहर करीब बारह बजे तक वहां वोट डालने कोई भी बूथ तक नहीं पहुंचा। गांव वाले इस बारे में एक बैनर लेकर खड़े हो गए। उनका कहना था कि नहर नहीं होने से उनके लिए खेतों की सिंचाई करना कठिन हो रहा है। ऐसे में खेती मुश्किल हो गई है। फसल पानी के अभाव में सूख जाती है। खेती ही उनकी जिंदगी है लेकिन पंप कैनाल के अभाव में उनके लिए खेती करना दूभऱ है, फिर वे क्या खाएं और कैसे जीवन गुजारें।       
PunjabKesari
भोगन के मतदाताओं के मतदान के बहिष्कार की तस्वीर वायरल होने पर मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) सीपू गिरि मौके पर पहुंच कर गांव वालों को समझाने का प्रयास किया। उन्होंने लोगों से कहा कि अभी चुनाव आचार संहिता है तो नहर के बारे में कोई सीधे तौर पर ऐलान नहीं कर सकता है। वे अभी मतदान करें, उनकी बात जिला प्रशासन के जरिए शासन तक पहुंचा दी जा रही है। वे मतदान करें, शासन स्तर से नहर के बारे में फैसला लिया जाएगा। उनके समझाने के बाद ही गांव वालों ने मतदान स्थल पर पहुंचकर अपने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!