प्यार में फरहाना बनी पल्लवी: प्रेमी संग मंदिर में रचाई शादी, बोली- हिंदू धर्म में नारी को दिया जाता है सम्मान

Edited By Harman Kaur,Updated: 15 May, 2024 12:41 PM

muslim girl marries hindu lover in rampur

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक मुस्लिम युवती ने अपना धर्म बदल कर हिंदू प्रेमी संग शादी कर ली। युवती ने अपना नाम फरहाना से पल्लवी रख लिया.....

Rampur News: उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक मुस्लिम युवती ने अपना धर्म बदल कर हिंदू प्रेमी संग शादी कर ली। युवती ने अपना नाम फरहाना से पल्लवी रख लिया। शादी के बाद युवती ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। पहले से ही उसकी हिंदू धर्म में आस्था थी। जहां तीन तलाक और हलाला जैसा डर नहीं है, बल्कि नारी को शक्ति के रूप में सम्मान दिया जाता है।
PunjabKesari
पिछले 5 सालों से चल रहा था दोनों में प्रेम-प्रसंग
बता दें कि रामपुर जिले के गांव करपिया निवासी फरहाना उर्फ पल्लवी का पिछले 5 सालों से बरेली के शाही क्षेत्र के रहने वाले धर्मवीर से प्रेम प्रसंग चल रहा था। फरहाना उर्फ पल्लवी ने बताया कि वह परिवार के साथ चंडीगढ़ में रहकर काम करती थीं। वहीं धर्मवीर भी परिवार के साथ रहकर काम करते थे। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई और फिर दोस्ती हो गई। धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। वहीं, जब दोनों ने एक-दूसरे के साथ हमेशा के लिए रहने का फैसला किया तो उसके परिजन नहीं माने। जिसके बाद दोनों ने बरेली के अगस्त्य मुनि आश्रम में जाकर शादी करने की इच्छा जताई। जहां बीते मंगलवार की रात को आचार्य केके शंखधार ने दोनों के प्रमाणपत्रों को देखकर विधि विधान से उनकी शादी करा दी।
PunjabKesari
' अब नहीं तलाक और हलाला जैसा डर...'
दोनों की शादी करवाने से पहले केके शंखधार ने फरहाना का शुद्धि संस्कार किया। इसके बाद उसका नाम फरहाना से बदल कर पल्लवी रखा गया। जिसके बाद दोनों ने विधि- विधान के साथ सात फेरे लिए। शादी के फरहाना उर्फ पल्लवी ने बताया कि शादी से वह बेहद खुश है। उसने अपनी मर्जी से धर्म परिवर्तन किया है। किसी ने भी उसके साथ जोर जबरदस्ती नहीं की है। पल्लवी का कहना है कि उसकी पहले से ही हिंदू धर्म में आस्था थी। जहां तीन तलाक और हलाला जैसा डर नहीं है, बल्कि नारी को शक्ति के रूप में सम्मान दिया जाता है।

ये भी पढ़ें.....
- बस्ती में बड़ा हादसा: 3 श्रद्धालुओं की मौके पर दर्दनाक मौत, 84 कोसी परिक्रमा कर लौट रहे थे घर

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में आज एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में 3 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि सभी 84 कोसी परिक्रमा कर लौट रहे थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। वहीं, पिकअप ड्राइवर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घटना  थाना परसरामपुर के रायपुर गांव की बताई जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!