इंटरनेशनल उड़ानों के लिए तैयार कुशीनगर एयरपोर्ट, विकास को मिलेगी नई गति

Edited By Moulshree Tripathi, Updated: 16 Oct, 2020 09:03 AM

kushinagar airport ready for international flights

आवागमन की बेहतर सुविधा सुलभ कराने के लिए कुशीनगर अन्तररष्ट्रीय एयरपोर्ट उड़ानों के लिए तैयार हो चुका है। इस एयरपोर्ट से लोगों को हवाई यात्रा करने में सुगमता

कुशीनगरः आवागमन की बेहतर सुविधा सुलभ कराने के लिए कुशीनगर अन्तररष्ट्रीय एयरपोर्ट उड़ानों के लिए तैयार हो चुका है। इस एयरपोर्ट से लोगों को हवाई यात्रा करने में सुगमता होगी। नागरिक उड्डयन विभाग ने बताया कि कुशीनगर अन्तररष्ट्रीय एयरपोर्ट उड़ानों के लिए तैयार हो चुका है। इस एयरपोर्ट से लोगों को हवाई यात्रा करने में सुगमता होगी।

राज्य सरकार द्वारा 199 करोड़ रुपए की लागत से 590 एकड़ भूमि में इस हवाई अड्डे को विकसित किया गया है। इस हवाई अड्डे के बन जाने और अन्तररष्ट्रीय उड़ानें शुरू हो जाने से बौद्ध धर्म के अनुयायियों को काफी सुविधा होगी। इसके साथ ही देश-विदेश के पर्यटकों को महात्मा बुद्ध की निर्वाण स्थली और उनसे जुड़े आसपास के क्षेत्रों में स्थित अन्य स्थलों के भ्रमण में भी सहूलियत मिलेगी। उन्होंने बताया कि कुशीनगरअन्तररष्ट्रीय एयरपोर्ट के विकसित होने से स्थानीय आर्थिक गतिविधियों को जहां एक ओर प्रोत्साहन मिलेगा, वहीं दूसरी ओेर क्षेत्र के समुचित विकास को नई गति मिलेगी।

नागरिक उड्डयन विभाग के अनुसार सहारनपुर (सरसांवा) एयरपोर्ट पर सिविल एंक्लेव के निर्माण के लिए 64 करोड रुपए की लागत से भूमि क्रय कर के राज्य सरकार द्वारा भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण को हस्तांतरित की जा चुकी है। प्राधिकरण द्वारा सिविल एनक्लेव के निर्माण के लिये त्वरित गति से कारर्वाई की है। इसी प्रकार मेरठ एयरपोर्ट के विकास के लिए राज्य सरकार द्वारा 47 एकड़ भूमि क्रय की जा चुकी है। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!