कुशीनगर: नेपाल भागने की फिराक में थे 14 जमाती, पुलिस ने किया क्वारंटाइन

Edited By Ajay kumar,Updated: 04 Apr, 2020 11:50 AM

kushinagar 14 people were trying to escape to nepal police quarantined

कोरोना महामारी के कारण देश में लॉडाउन लागू है। दिल्ली के निजामुद्दीन में जमातियों में कोरोना पॉजटिव होने के बाद से देश में हड़कंप मचा है।

कुशीनगर: कोरोना महामारी के कारण देश में लॉडाउन लागू है। दिल्ली के निजामुद्दीन में जमातियों में कोरोना पॉजटिव होने के बाद से देश में हड़कंप मचा है। इन जमातियों की तलाश की जा रही है। जमातियों में कोरोना पॉजटिव मिलने से देश में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी आई है। हर जिले में जमातियों की छानबीन कर के क्वारंटाइन किया जा रहा है।  वहीं कुशीनगर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां पर 14 जमाती चोरी-छिपे नेपाल भागने के फिराक में थे। पुलिस को इसकी सूचना मिली तो तुरंत गन्ने के खेतों में छिपे 14 जमातियों को हिरासत में ले कर क्वारंटाइन कर दिया।

बता दें कि पूछताछ में मिली जानकारी के अनुसार सभी जमाती पड़ोसी देश नेपाल के सिरहा जिले के रहने वाले बता रहे हैं जो फरवरी में कुशीनगर आये थे। यह जमाती जिले की विभिन्न मस्जिदों में नमाज पढ़ाते थे और लॉकडाउन होने के बाद ये मस्जिदों में छिपे रहे।  पुलिस द्वारा पूछताछ पर इन जमातियों ने बताया कि ये करीब 41 की संख्या में भारत आये थे पर अब अलग हो गए हैं। इस जानकारी के तुरंत बाद ही उप-जिलाधिकारी अरविंद कुमार चिकित्सीय टीम के साथ वहां पहुंचे और सभी जमातियों की जांच कराई।

गौरतलब है कि दिल्ली में तबलीगी जमात का मामला सामने आने के बाद ही यह जमाती इधर-उधर छिपने लगे थे। जिसकी वजह से मामला और नाजुक हो गया।  पकड़े गए जमाती नेपाल के सिरह के रहने वाले मोहम्मद जखीर अंसारी, मोहम्मद अलाउद्दीन, मोहम्मद अहमद हुसैन, मोहम्मद रहमतुल्लाह खां, नेयमुल्लाह खां, जासीम, इब्राहिम, अख़्तर, इदरीश, इसराफिल, हमजा, फरमुद, नाजिर तथा मोहम्मद आरिफ अंसारी के सहित सभी 41 जमाती भारत में ही छिपे हुए हैं.।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार को जमातियों को भागते हुए ग्रामीणों ने देख लिया जिसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गयी।  फिलहाल पकड़े गए सभी जमातियों को क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है और 14 दिन तक उनकी सेहत व लोगों के स्वास्थ्य का हवाला देते हुए क्वारंटाइन में रहने के लिए हिदायत दी गई है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!