NDA में जाने से पहले जयंत को मशवरा कराना चाहिए था- राकेश टिकैत

Edited By Ramkesh,Updated: 12 Feb, 2024 12:43 PM

jayant should have been consulted before joining nda

राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की खबरों के बीच भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने रविवार को कहा कि यह फैसला लेने से पहले रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को उन लोगों से चर्चा कर लेनी चाहिए थी...

बागपत: राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने की खबरों के बीच भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के अध्यक्ष नरेश टिकैत ने रविवार को कहा कि यह फैसला लेने से पहले रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को उन लोगों से चर्चा कर लेनी चाहिए थी जो तीन पीढ़ियों से उनसे जुड़े हैं। टिकैत ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में कहा, "राजनीति में दुश्मन कब दोस्त बन जाए, पता नहीं चलता। 
 

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह भारत रत्न के हकदार थे
जयंत चौधरी की अपनी सोच है लेकिन उन्हें कम से कम उन लोगों से सलाह लेनी चाहिए थी जो तीन पीढ़ियों से उनके साथ हैं।" टिकैत ने कहा कि उन्हें इस बात का हमेशा अफसोस रहेगा। टिकैत ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह किसानों के मसीहा थे और वह भारत रत्न के हकदार थे। 

किसानों की ज्वलंत समस्याओं का भी समाधान करे सरकार
उन्होंने कहा, "उन्हें (चरण सिंह) यह सम्मान पहले ही मिलना चाहिए था। किसानों ने पहले ही चौधरी चरण सिंह जी के लिए भारत रत्न की मांग की थी। सरकार को अब किसानों की ज्वलंत समस्याओं का भी समाधान करना चाहिए।" टिकैत ने सरकार पर कम गन्ना मूल्य घोषित कर किसानों को नुकसान पहुंचाने का भी आरोप लगाया।

ये भी पढ़ें:-  'सरकारी फरमान' पर अयोध्या में दर्शन करने जाना दिखावा और मजबूरी: स्वामी प्रसाद मौर्य

Amethi News: समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना के निमंत्रण पर विधानमंडल सदस्यों के अयोध्या में रामलला के दर्शन करने के लिए जाने को ‘दिखावा' और ‘छलावा' करार देते हुए कहा कि ‘सरकारी फरमान' पर अयोध्या जाना उन विधायकों की मजबूरी है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!