क्रूरता: चरवाहों को बंधक बनाकर लूटे 32 लाख के पशु, 30 बेजुबानों की ले ली जान

Edited By Anil Kapoor,Updated: 07 Feb, 2021 02:58 PM

hostage to shepherds robbed 32 million animals

उत्तर प्रदेश के शामली जिले में चरवाहों को बंधक बनाकर 32 लाख रूपए के पशु लूटने की वारदात सामने आई है। लूट की सूचना पर फौरन हरकत में आई पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले 3 हथियारबंद बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, हालांकि बरामद किए गए....

शामली(सचिन शर्मा): उत्तर प्रदेश के शामली जिले में चरवाहों को बंधक बनाकर 32 लाख रूपए के पशु लूटने की वारदात सामने आई है। लूट की सूचना पर फौरन हरकत में आई पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले 3 हथियारबंद बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, हालांकि बरामद किए गए पशुओं में से 30 मृत हालत में पाए गए, जिनकी मौत बदमाशों की क्रूरता की वजह से हुई।

क्या है पूरा मामला?
जानकारी मुताबिक चरवाहों से पशु लूट की वारदात शामली जिले के झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव नौनांगली के जंगलों में हुई। यहां पर गांव बल्ला माजरा निवासी चरवाहा अपने 3 साथियों के साथ पशुओं को चरा रहा था। रात होने पर चरवाहे पशुओं के साथ ही नौनांगली गांव के जंगलों में ही रुक गए थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान तीन हथियारबंद बदमाश मौके पर पहुंचे और चरवाहों को मारपीट कर बंधक बनाते हुए करीब 32 लाख रुपए कीमत के 215 भेड़ व 2 गधे लूट लिए। सुबह के समय बंधनमुक्त होकर चरवाहों ने थाना झिंझाना पहुंचकर पुलिस को वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने घायल चरवाहों को अस्पताल भिजवाते हुए उनकी जानकारी के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी।

सीमाओं पर नाकाबंदी कर हुई चेकिंग
बदमाशों ने भारी तादात में पशु लूटे थे, जिसके चलते उन्हें पशुओं को जिले की सीमाओं से बाहर ले जाने में काफी समय लगने वाला था। इसी तथ्य के आधार पर पुलिस ने जिले की सीमाओं पर नाकाबंदी करते हुए पशुओं की तलाश शुरू कर दी थी। इसी दौरान पुलिस ने चेकिंग के दौरान शामली जिले के जलालाबाद क्षेत्र से सहारनपुर की ओर जा रहे 2 ट्रकों से पशुओं को बरामद करते हुए तीनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया, जो किराए के ट्रकों में पशु लादकर उन्हें बेचने के लिए ले जा रहे थे।

गिरफ्तार बदमाशों ने कबूली वारदात
पुलिस द्वारा पशु लूट की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी बदमाशों के रूप में तीतरो सहारनपुर निवासी धीरज, पप्पू और शामली जिले के भंदौडा गांव निवासी मनीष कुमार को गिरफ्तार किया है। बकौल पुलिस तीनों बदमाश लूट की वारदात के बाद पशुओं को पैदल ही खेतों के रास्ते गढ़ीपुख्ता थाना क्षेत्र के गंदेवड़ा संगम तक लेकर पहंचे थे, जहां से उन्होंने जलालाबाद से दो ट्रक किराए पर मंगवाए। बदमाशों ने ट्रक ड्राईवरों को चरवाहों के रूप में अपनी पहचान बताई और ट्रकों में भेड़ बकरियों और गधों को ट्रको में लादकर सहारनपुर बेचने के लिए ले जाने की बात बताई, लेकिन पुलिस की सख्त चेकिंग के चलते जिले से बाहर निकलने की बदमाशों की योजना ध्वस्त हो गई।

क्रूरता का शिकार हुए 30 बेजुबान
पुलिस को भनक लगने से पहले ही जिले की सीमाओं से बाहर निकालने के लिए बेताब बदमाश पहले तो पशुओं को रात भर पैदल चलाकर गंदेवड़ा संगम तक पहुंचे, इसके बाद उन्हें क्रूरता के साथ ट्रकों में लाद दिया। जब पुलिस ने ट्रकों से पशुओं को बरामद किया, तो उनमें करीब 30 भेड़ बकरियां मृत पाई गई। बताया जा रहा है कि बदमाशों की क्रूरता की वजह से पशुओं की मौत हो गई। बरामदगी के बाद चारवाहों द्वारा मृत पशुओं को दफन करा दिया गया है।

एसपी ने दिया 15 हजार का इनाम
शामली जिले के अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने लूट की वारदात करने वाले तीनों बदमाशों को दो अवैध तमंचे, कारतूस और लूटे गए पशुओं के साथ गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि एसपी ने वारदात के तुरंत खुलासे पर झिंझाना थाने से संबंधित पुलिस टीम को 15 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है। गिरफ्तार बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!