सवारियों से भरी ऑटो को टैंकर ने रौंदा: 9 लोगों की मौत, ग्रामीण क्षेत्रों में हेल्थ ATM सेवाओं को बढ़ावा देगी सरकार, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

Edited By Ramkesh,Updated: 17 May, 2023 06:34 AM

government will promote health atm services in rural areas

उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को टक्कर मारी दी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर घायल हैं। घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश फतेहपुर जिले में तेज रफ्तार टैंकर ने ऑटो को टक्कर मारी दी। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग गंभीर घायल हैं। घायलों की चीख पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी । सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी को अस्पताल पहुंचाया जहां पर डॉक्टरों ने 9 लोगों को मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना पर सीएम योगी ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जनहित में संचालित विभागीय योजनाओं की प्रगति समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने प्रदेश में हो रहे विकास कार्य की जानकारी ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।

1- ममता बनर्जी के बयान का अखिलेश ने किया समर्थन, कहा- जिस प्रदेश में जो दल मजबूत हो वहां उसे आगे करके लड़ा जाए चुनाव
लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने आगामी लोकसभा चुनाव में अपने-अपने यहां मजबूत क्षेत्रीय पार्टियों को आगे करके भाजपा का मुकाबला करने की पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी की राय का समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि अन्‍य पार्टियां भी ऐसा ही चाहती हैं।

2- Gyanvapi Case: पूरे परिसर की ASI सर्वे करने की याचिका मंजूर, जिला कोर्ट में दी गई थी याचिका..... 22 मई को अगली सुनवाई
वाराणसी: काशी विश्वनाथ ज्ञानवापी मस्जिद विवाद (Kashi Vishwanath Gyanvapi Masjid Controversy) मामले में वाराणसी कोर्ट (Varanasi Court) द्वारा पूरे ज्ञानवापी परिसर की ASI सर्वे की मांग वाली हिंदू पक्ष (Hindu side) की याचिका को मंजूर कर लिया गया है। इस मामले में अगली सुनवाई 22 मई को होगी। वहीं मुस्लिम पक्ष (Muslim side) को कोर्ट ने आपत्ति दाखिल करने के लिए 19 मई तक का समय दिया है। इसके अलावा चारों वादिनी महिलाओं ने कोर्ट (Court) में आज सुबह फ्रेश याचिका दाखिल की थी।

3- UP Politics: बहुत जल्द उत्तर प्रदेश होगा एक और उपचुनाव, जानिए इस सीट पर क्यों होगा फिर से मतदान
UP Election: यूपी में हुए निकाय चुनाव और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के परिणाम आने के बाद जल्द एक और जल्द एक और लोकसभा सीट पर उपचुना होने वाला है। गाजीपुर लोकसभा सीट पर बसपा सांसद अफजाल अंसारी को चार साल की सजा मिलने के बाद उनकी सदस्यता रद्द हो चुकी है, जिसके बाद ये सीट खाली है।

4- Etawah Crime: प्रेमिका का तिलक कार्यक्रम देखना पड़ा भारी, घर वालों ने प्रेमी को निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया
Etawah Crime: उत्तर प्रदेश के इटावा जिले से बेहद शर्मनाक खबर सामने आई है, यहां यहां एक लड़के को इश्क लड़ाना भारी पड़ गया। यहां लड़की के घरवालों ने प्रेमी युवक को पीटाई कर दी। इसके बाद उसे निर्वस्त्र करके गांव में घुमाया। इस घटना का वीडियो भी मीडिया पर वायरल हो गया।
 
5- जौनपुर कोर्ट में शूटआउट: पेशी पर आए हत्यारोपियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग, दोनों की हालत गंभीर
जौनपुर: उत्तर प्रदेश में जौनपुर (Jaunpur) जिले की दीवानी न्यायालय से अतीक-अशरफ हत्याकांड जैसा मामला सामने आया है। जहां पेशी पर आए दो आरोपियों पर अज्ञात लोगों ने फायरिंग कर दी। वहीं, मौके पर मौजूद अधिवक्ताओं ने आरोपी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। इस घटना के बाद से जिले में सनसनी फैल गई है।

6- रोजगार मेला को लेकर CM योगी बोले- 'प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है'
लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को ‘रोजगार मेला' में करीब 71 हजार नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है। दरअसल, आज देशभर में 45 जगहों पर आयोजित 'रोजगार मेला' में वीडियो कांफ्रेंस के जरिये प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र सौंपे। मुख्यमंत्री नियुक्ति पत्र पाने वाले युवाओं को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में नये-नये अवसरों का सृजन कर युवाओं को राष्ट्र की विकास-यात्रा से जोड़ा जा रहा है।''

7- Lucknow: पिता-भाई की मौत के डेढ़ माह बाद खाया जहर, मंजर देख मां को आया हार्ट अटैक और फिर...
लखनऊ: राजधानी लखनऊ में एक परिवार पर दुखों का पहाड़ा ऐसा टूटा की लगभग 45 दिनों के अंदर उसका पूरा परिवार ही खत्म हो गया। दरअसल, सोमवार सुबह 25 वर्षीय युवक ने घर के भीतर जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। उसकी मौत से मां को सदमा लगा और उन्हें दिल का दौरा पड़ गया। परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया।

8- किस्मत हुई मेहरबान! स्ट्रीट लाइट ऑपरेटर बना नगर पंचायत अध्यक्ष, कभी की थी ट्रेन से कटकर खुदकुशी करने की कोशिश
शाहजहांपुरः किसी की किस्मत कब चमक जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। कुछ ऐसा ही हुआ है शाहजहांपुर जिले के मीरानपुर कटरा में, जहां कभी स्ट्रीट लाइट चालू और बंद करने का काम करने वाला बेहद गरीब और साधारण व्यक्ति उसी कस्बे की नगर पंचायत का अध्यक्ष बन गया। गरीबी के कारण कभी फुटपाथ पर सोने वाले और पारिवारिक परिस्थितियों से हार कर कभी ट्रेन से कटकर खुदकुशी करने जा रहे मुख्तार अहमद मसूदी की कहानी मेहनत, लगन और समर्पण की एक दास्तान है।

9- ट्रांसपोर्ट नगर की भूमि पर कब्जे के दौरान भारी बवाल: किसानों और पुलिस के बीच पत्थरबाजी, कई घायल
वाराणसी: जिले के थाना क्षेत्र मोहनसराय बैरवन में उस समय बवाल हो गया जब ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण करने प्रशासन की टीम पहुंची थी। दरअसल, अधिग्रहण के विरोध में किसानों ने पंचायत बुलाई थी। किसानों का आरोप है कि जिस जमीन का मुआवजा सरकार ने दिया है, वहीं जमीन कब्जा करें और जो जमीन का मुआवजा किसान नहीं लिए उसे पर जबरदस्ती कब्जा न करें।

10- Ram Mandir निर्माण: रामलला की मूर्ति को लेकर फंसा पेंच, मंदिर ट्रस्ट का बदल सकता है प्लान
अयोध्या (संजीव आजाद): उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य श्री राम मंदिर का प्रथम तल लगभग बनकर तैयार हो गया है। मंदिर की छत ढलाई का भी लगभग 60 फीसदी पूरा हो गया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने मंदिर की निर्माण प्रगति का वीडियो जारी किया है। वहीं, गर्भगृह में विराजमान होने वाले रामलला की मूर्ति अब अयोध्या आने वाले पत्थरों से बनने के बजाय कर्नाटक से बनकर आने की संभावना जताई जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!