ट्रांसपोर्ट नगर की भूमि पर कब्जे के दौरान भारी बवाल: किसानों और पुलिस के बीच पत्थरबाजी, कई घायल

Edited By Ramkesh,Updated: 16 May, 2023 03:50 PM

transport nagar land stone pelting between farmers and police many injured

जिले के थाना क्षेत्र मोहनसराय बैरवन में उस समय बवाल हो गया जब ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण करने प्रशासन की टीम पहुंची थी। दरअसल, अधिग्रहण के विरोध में किसानों ने पंचायत बुलाई थी। किसानों का आरोप है कि जिस जमीन का मुआवजा...

वाराणसी: जिले के थाना क्षेत्र मोहनसराय बैरवन में उस समय बवाल हो गया जब ट्रांसपोर्ट नगर बनाने के लिए किसानों की जमीन का अधिग्रहण करने प्रशासन की टीम पहुंची थी। दरअसल, अधिग्रहण के विरोध में किसानों ने पंचायत बुलाई थी। किसानों का आरोप है कि जिस जमीन का मुआवजा सरकार ने दिया है, वहीं जमीन कब्जा करें और जो जमीन का मुआवजा किसान नहीं लिए उसे पर जबरदस्ती कब्जा न करें।

 

जिसके बाद पुलिस ने किसानों को हटाने के लिए लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज से नाराज किसानों ने पुलिस टीम पर हमला बोल दिया । जिसमें कई महिला पुरुष घायल हो गए है। किसानों की मांग है कि इस समय के सर्किल रेट के अनुसार मुआवजा दिया जाए। विरोध कर रहे किसानों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।  कुछ किसान व कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। टीम के साथ स्वास्थ्य विभाग की टीम भी बुलाई गई। इन सबके बावजूद भी कब्जे की कार्रवाई चल रही है और किसान भी जगह जगह इकट्ठा होकर विरोध का प्लान बनाए रहे हैं। तब तक पुलिस को दौड़ा का तितर-बितर कर दे रही है। किसानों में भारी आक्रोश है कि बिना बाद बातचीत के बीच जमीन के कब्जे की कार्रवाई की जा रही है और बैरवन गांव के कई घरों में ताला भी लटका पाया गया। फिलहाल लाठीचार्ज का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!