पूर्व IPSअमिताभ ठाकुर ने बलिया से लोकसभा चुनाव लड़ने का किया एलान

Edited By Ajay kumar, Updated: 27 Jun, 2022 08:56 AM

former ips amitabh thakur announces to contest lok sabha elections from ballia

आगामी 2024 लेकसभा चुनाव को लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि वे नव गठित राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ की ओर से बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

लखनऊः आगामी 2024 लेकसभा चुनाव को लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि वे नव गठित राजनैतिक दल ‘अधिकार सेना’ की ओर से बलिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

इसलिए चुना बलियाः अमिताभ
बलिया से ही क्यों के सवाल पर अमिताभ ठाकुर ने कहा कि उन्होंने बलिया को उसकी सांस्कृतिक व ऐतिहासिक पृष्ठभूमि के कारण चुना है। बलिया को स्वतंत्रता की लड़ाई में अप्रतिम भूमिका और विशेषकर 1942 के भारत छोड़ो आन्दोलन में चित्तू पाण्डेय के अधीन अंग्रेजों से आजाद घोषित करने के कारण बागी बलिया के नाम से जाना जाता है।उन्होंने कहा कि वे एक बेहतर समाज की स्थापना हेतु निरंतर प्रत्यनशील रहने वाले जय प्रकाश नारायण तथा चंद्रशेखर की धरती की पूरी ईमानदारी तथा तन्मयता से सेवा करना चाहते हैं।

आम नागरिकों की भावना पर विश्वास करती है अधिकार सेना-अमिताभ
अमिताभ ने कहा कि अधिकार सेना आम नागरिक में समस्त अधिकार निहित होने की भावना पर विश्वास करता है और उसका प्रयास संविधान प्रदत्त शक्तियों को प्रत्येक नागरिक की पहुँच तक लाने का है।

 

 

 

 

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!