किसान नेता राकेश टिकैत बोले- MSP सहित अन्य मुद्दे अभी भी लंबित हैं, जारी रहेगा आंदोलन

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 29 Nov, 2021 03:49 PM

farmer leader msp and other issues are still pending the movement

कृषि कानून वापसी बिल पर लोकसभा और राज्यसभा की मुहर लग गई है, लेकिन इसके बावजूद किसान आंदोलन खत्म नहीं किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन खत्म करने के सवाल पर कहा कि फिलहाल आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि एमएसपी...

कौशांबी: कृषि कानून वापसी बिल पर लोकसभा और राज्यसभा की मुहर लग गई है, लेकिन इसके बावजूद किसान आंदोलन खत्म नहीं किया जा रहा है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने आंदोलन खत्म करने के सवाल पर कहा कि फिलहाल आंदोलन जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि एमएसपी कानून समेत कई अन्य मुद्दों पर अब बात किए जाने की जरूरत है। टिकैत ने कहा कि जब तक सरकार इन मुद्दों पर बात नहीं करती, आंदोलन खत्म नहीं होगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा से तीन कानूनों की वापसी के बिल पारित होने को हम उन 750 किसानों को समर्पित करते हैं, जो आंदोलन करते हुए शहीद हो गए।

बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन राज्यसभा ने सोमवार को तीन विवादित कृषि कानूनों को निरस्त करने संबंधी कृषि विधि निरसन विधेयक 2021 को बिना चर्चा के मंजूरी प्रदान कर दी। इससे पहले इस निरसन विधेयक को लोकसभा में बिना चर्चा के पारित किया गया। विपक्षी दलों ने इस विधेयक पर चर्चा कराने की मांग को लेकर हंगामा किया लेकिन इसे नजरअंदाज करते हुए विधेयक को पहले लोकसभा ओर फिर उसके बाद राज्यसभा में पारित कर दिया गया। 


 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!