शहजिल इस्लाम के विवादित बयान मामले की जांच क्राइम ब्रांच को स्थानांतरित: SSP

Edited By Ramkesh, Updated: 22 May, 2022 05:04 PM

disputed statement of shahjil islam transferred to crime branch ssp

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाकर दिये गये कथित भड़काऊ बयान को लेकर बरेली जिले के भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम के खिलाफ दर्ज मामले की जांच अब पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) करेगी। पुलिस के एक...

बरेली: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को निशाना बनाकर दिये गये कथित भड़काऊ बयान को लेकर बरेली जिले के भोजीपुरा विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम के खिलाफ दर्ज मामले की जांच अब पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) करेगी। पुलिस के एक शीर्ष के अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) रोहित सजवान ने बताया कि मामले की जांच अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया है। बरेली के बारादरी थाने में दर्ज उपरोक्त मामले में शहजिल इस्लाम के साथ सपा के विशेष आमंत्रित सदस्य संजीव सक्सेना भी नामजद हैं। सजवान ने कहा कि थाना बारादरी पुलिस ने डेढ़ महीने में इस अतिसंवेदनशील मामले में कोई गंभीरता नहीं दिखाई, इसलिए यह जांच यथाशीघ्र पूरी कर कार्रवाई करने के निर्देश के साथ अपराध शाखा को सौंप दी गई है।

उल्लेखनीय है कि भोजीपुरा से विधायक शहजिल इस्लाम, सपा नेता संजीव कुमार सक्सेना और अन्य के खिलाफ हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अनुज वर्मा की तहरीर पर बरेली के थाना बारादरी में धारा 504 (लोक शांति भंग करना), 506 (धमकी देना) और 153 ए (दंगा भड़काने के इरादे से भड़काऊ बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। अप्रैल महीने में बरेली में समाजवादी पार्टी से जीते हुए विधायकों के लिए आकाश पुरम में संजीव कुमार सक्सेना की ओर से सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था। इस समारोह में शहजिल इस्लाम ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा था, 'अगर उनके (योगी) मुंह से आवाज निकलेगी, तो हमारी (सपा) भी बंदूकों से धुआं नहीं बल्कि गोलियां निकलेंगी।

हालांकि, बाद में सफाई देते हुए उन्होंने एक समाचार चैनल पर अपने बयान को संपादित करने का आरोप लगाया। समारोह को संबोधित करते हुए, शहजिल इस्लाम ने कहा था, 'पहले (2017-2022 तक) हमारे कम विधायक थे तो सदन में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बहुत भला बुरा कहा, बस मुंह से गाली नहीं दी बाकी सारे क्रिया कर्म कर दिए लेकिन अब हम लोगों की अच्छी संख्या है और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव नेता प्रतिपक्ष हैं तो अब अगर योगी आदित्यनाथ अपशब्द कहेंगे तो हम लोग भी चुप बैठने वाले नहीं हैं। हम लोग करारा जवाब देंगे।

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!