बदायूं: दलित नाबालिग किशोरी का मिला शव, परिजनों का आरोप दुष्कर्म के बाद की गई हत्या

Edited By Ramkesh, Updated: 17 Sep, 2022 05:38 PM

dead body of dalit minor girl found family members allege murder after rape

उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित नाबालिग किशोरी का शव रेलवे स्टेशन के पीछे जंगल से पुलिस ने बरामद किया है। किशोरी के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित नाबालिग किशोरी का शव रेलवे स्टेशन के पीछे जंगल से पुलिस ने बरामद किया है। किशोरी के परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों का ये भी आरोप है पुलिस बिना सूचना दिए शव उठा लाई और शिनाख्त करने को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। हालांकि इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी कि किशोरी के साथ रेप हुआ है या नहीं।

PunjabKesari

रेलवे स्टेशन के किशोरी का मिला शव
पुलिस के अनुसार फैजगंज बेहटा थाना इलाके के एक गांव में रेलवे स्टेशन के पीछे 15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि किशोरी की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है। मृतका की मां ने 'पीटीआई-भाषा' से बातचीत में आरोप लगाया कि उसकी बेटी के साथ दुष्कर्म किया गया है और इस साजिश में पुलिस चौकी का स्टाफ तथा बैंक के बाहर ड्यूटी करने वाले गार्ड सभी शामिल हैं। पीड़िता की मां ने कहा कि उसकी लड़की के कपड़ो को देखने के बाद ऐसा लग रहा है कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया है। परिजनों ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस बिना सूचना दिए शव उठा लाई और हमलोगों को उसकी शिनाख्त करने के लिये बदायूं पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया।

PunjabKesari

 एक्सीडेंट की सूचना पर पहुंचे थे परिजन
लड़की के चाचा ने बताया कि हमें एक पुलिसकर्मी ने सूचना दी कि आपकी बेटी का एक्सीडेंट हो गया है और हम जब मौके पर पहुंचे तो वहां लाश नहीं थी। पता चला कि शव बदायूं भेज दिया गया है। उन्होंने भी दोहराया कि बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ है । पीड़िता के चाचा ने कहा कि हमारे गांव से घटना स्थल की दूरी डेढ़ किलोमीटर है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल से सारे सबूत मिटा दिए और हमें आशंका है कि लड़की के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्‍या की गयी है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) ओपी सिंह ने बताया कि संबंधित थाने में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है और इस मामले में कठोर कार्रवाई  की जाएगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के एक पैनल से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और पूरी पोस्टमार्टम प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

PunjabKesari

पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद धाराएं बढ़ा कर की जाएगी कार्रवाई: एसएसपी
 एसएसपी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मामले में धाराएं बढ़ा कर कार्रवाई की जाएगी और यदि कोई दोषी पाया जाता है तो उसे गिरफ्तार कर घटना का शीघ्र अनावरण किया जाएगा। परिजनों द्वारा स्थानीय पुलिस चौकी और बैंक में तैनात गार्ड पर संलिप्तता के आरोप लगाए जाने के सवाल पर एसएसपी ने कहा कि परिजन जो आरोप लगा रहे हैं उन्हें भी विवेचना में शामिल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी और उसके बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकता है। 
 

Related Story

Trending Topics

Australia

146/7

19.5

West Indies

145/9

20.0

Australia win by 3 wickets

RR 7.49
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!