दीक्षांत समारोह में PM ने कहा- कानपुर के लिए दोहरी खुशी के दिन, IIT से निकलेंगे तो देश की बागडोर अपके हाथों में होगी

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 28 Dec, 2021 12:46 PM

days of double happiness for kanpur if you leave iit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने और कानपुर मेट्रो रेल परियोजना की शुरुआत करने के लिए कानपुर पहुंचे, जहां उन्होंने आईआईटी कानपुर के छात्रों को संबोधित करते हुये...

कानपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने और कानपुर मेट्रो रेल परियोजना की शुरुआत करने के लिए कानपुर पहुंचे, जहां उन्होंने आईआईटी कानपुर के छात्रों को संबोधित करते हुये कहा कि अब छात्रों में नाजानकारी का भय नहीं है, अब पूरी दुनिया को जानने समझने का हौसला है। पूरी दुनिया पर छा जाने का सपना है। प्रधानमंत्री मोदी ने आईआईटी कानपुर के 54वें दीक्षांत समारोह में 1723 छात्रों को ऑनलाइन डिग्री एवं उपाधि प्रदान की।

पीएम मोदी ने कहा पहले अगर सोच काम चलाने की होती थी तो आज सोच कुछ कर गुजरने की होती है। पहले अगर सोच समस्याओं को लाने की होती थी तो आज सोच समस्याओं का समाधान लाने की होती। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद 25 सालों तक हमें देश को अपने पैरों पर खड़े होने के लिए प्रयास करने चाहिए थे। लेकिन तब से लेकर अब तक बहुत देर कर दी गई है। इसीलिए अब हमें एक पल भी नहीं गंवाना है, कुछ कर गुजरना है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!