विश्व हिंदू परिषद के सह जिलामंत्री को पुलिसकर्मियों ने थाने में पीटा, मेडिकल कॉलेज में भर्ती

Edited By Ajay kumar, Updated: 03 Aug, 2022 09:04 PM

co district minister of vhp was beaten up by policemen in the police station

थाने के अंदर पुलिसकर्मियों की पिटाई से घायल विहिप के जिलामंत्री को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि जिलामंत्री मारपीट के एक मामले में पैरवी करने कोतवाली गए थे जहां कहासुनी के बाद पुलिसकर्मियों ने उनकी जमकर पिटाई की।

हरदोई: थाने के अंदर पुलिसकर्मियों की पिटाई से घायल विहिप के जिलामंत्री को उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। आरोप है कि जिलामंत्री मारपीट के एक मामले में पैरवी करने कोतवाली गए थे जहां कहासुनी के बाद पुलिसकर्मियों ने उनकी जमकर पिटाई की। पुलिसकर्मियों ने विहिप जिला मंत्री को इतना पीटा की उन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा। हालत बिगड़ने पर जिलामंत्री को लखनऊ रेफर किया गया है। पिटाई के इस मामले में विश्व हिंदू परिषद ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि आरोपों की जांच की जा रही है दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

हरदोई जिले की कोतवाली शाहाबाद इलाके की पुलिस पर पचदेवरा थाने के अनंगपुर गांव निवासी विश्व हिंदू परिषद के सह जिलामंत्री अमन सिंह चौहान की पिटाई का आरोप लगा है। विहिप जिलाध्यक्ष डॉ आशीष माहेश्वरी के मुताबिक मंगलवार देर रात कस्बा शाहाबाद के नेकोजई में राजा और आशू नाम के दो अलग समुदाय के युवकों के बीच बाइक लड़ने को लेकर कहासुनी हुई थी। इस मामले में जिलामंत्री अमन सिंह चौहान राजा की ओर से पैरवी करने के लिए कोतवाली शाहाबाद गए थे। जहां इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मियों की ओर से दूसरे समुदाय के आशू पुत्र असलम का पक्ष लिया जा रहा था, जिसका विरोध करने पर इंस्पेक्टर और पुलिसकर्मियों ने थाने में ही अमन सिंह चौहान की जमकर पिटाई कर दी। पुलिस कर्मियों ने अमन चौहान को इतना पीटा कि पुलिस को ही उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराना पड़ा, हालत बिगड़ने पर उसे लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है।

मामले की सूचना पाकर अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी और पश्चिमी,क्षे त्राधिकारी व कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची जहां पुलिस अफसरों ने पूरे मामले की जांच पड़ताल की। विश्व हिंदू परिषद ने इस मामले में पुलिस अधिकारियों से दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

वहीं अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था,विवाद में अमन चौहान एक पक्ष की पैरवी करने आए थे,थाने में दोनों पक्षों में मारपीट हुई,घायल अवस्था में अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं पुलिस पर विहिप नेता की पिटाई के आरोपों पर उन्होंने कहा कि आरोपों की जांच की जाएगी और जांच में दोषी पाए जाने पर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!