प्रयागराज में CM योगी ने 284 लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया

Edited By Ramkesh, Updated: 24 Nov, 2022 04:03 PM

cm yogi inaugurated and laid the foundation stone of 284 public

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में आयोजित 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने ने 1,295 करोड़ लागत की 284 विभिन्न लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव पर ही मुख्य ध्यान रखते...

प्रयागराज: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रयागराज में आयोजित 'प्रबुद्धजन सम्मेलन' में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने ने 1,295 करोड़ लागत की 284 विभिन्न लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं के लोकार्पण व शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने निकाय चुनाव पर ही मुख्य ध्यान रखते हुए अपने संबोधन में स्मार्ट सिटी के तहत शहरी निकायों में बदली व्यवस्थाओं को उपस्थित जनसमूह के समक्ष रखा। उन्होंने निकाय चुनाव में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाते हुए कहा, ‘‘अब वह समय चला गया जब केंद्र में किसी और, प्रदेश में किसी और तथा निकाय में किसी और की सरकार होती थी। ऐसा होने पर आपसी तालमेल का अभाव रहता था और नतीजा विकास की रफ्तार भी सुस्त रहती थी। समन्वय और तारतम्यता बने रहने के लिए जरूरी है कि स्थानीय निकाय, राज्य और केंद्र तीनों स्तरों पर जब एक विचारधारा के लोग हों तो विकास की गति को तेजी के साथ आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं आज यहां आपको आश्वस्त करने आया हूं कि राज्य सरकार विकास के कार्यक्रमों को तेजी के साथ आगे बढ़ाने के लिए पूरी तत्परता के साथ आपके साथ मिलकर कार्य करेगी। हमारे जन प्रतिनिधि पूरी प्रतिबद्धता और मजबूती एवं संवेदनशीलता के साथ इन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। आप सभी का मैं सहयोग चाहूंगा आप सभी इसमें रूचि लें और विकास की इस प्रक्रिया के साथ जुड़े। इन नगर निकायों की तकदीर और तस्वीर बदलने के लिए अगर हमारे सारे प्रबुद्ध जन सहयोग दे सकें तो भाइयों बहनों हमारे नगर निकाय देश में एक नये गौरव के रूप में प्रस्तुत हो सकते हैं। उस मॉडल को प्रस्तुत करने की दिशा में हम समय मिलकर काम आगे बढ़ा सकेंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘इस विश्वास के साथ मैं आज झांसी के सभी प्रबुद्धजनों को पार्टी के सभी पदाधिकारियों को अपने सभी जनप्रतिनिधियों को धन्यवाद देता हूं कि इन सभी ने प्रधानमंत्री मोदी के विकास के विजन को आगे बढ़ाने में राज्य सरकार के साथ मिलकर काम करने में रूचि ली और इसी का परिणाम है कि बुंदेलखंड तेजी के साथ विकास के पथ पर अग्रसर होकर विकास के नये प्रतिमान को आगे बढाता दिखाई दे रहा है। ये सभी लोग आगे भी बुंदेलखंड में पर्यटन या औद्योगिक निवेश या बेहतरीन कनेक्टिविटी की बात हो या फिर यहां के संसाधनों को यहां के विकास में प्रयोग करने की बात हो इन सभी को पूरी मजबूती के साथ आगे बढ़ाने का काम करेंगे। मैं सभी झांसी वासियों को विधानसभा चुनाव में भाजपा की सरकार फिर से गठित करने के लिए धन्यवाद देता हूं।''

  मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तर प्रदेश और विशेषकर बुंदेलखंड के विकास के लिए शुरू की गयी विभिन्न योजनाओं की उपलब्धियों को फिर से दोहराया और जिलाधिकारी रविंद्र कुमार के निर्देशन में तैयार बुंदेलखंड के पर्यटन पर तैयार ‘‘कॉफी टेबल बुक'' का विमोचन किया।   इस अवसर पर झांसी -ललितपुर सांसद अनुराग शर्मा, विधादन परिषद में भाजपा के कार्यकारी सभापति कुंवर मानवेंद्र सिंह, जालौन-गरौठा -भोगनीपुर से सांसद भानु प्रताप सिंह वर्मा, झांसी सदर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, गरौठा विधायक जवाहर सिंह राजपूत, मऊरानीपुर विधायक डॉ़ रश्मि आर्य, एमएलसी रमा निरंजन, जिला पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Related Story

Trending Topics

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!