CM योगी ने कैबिनेट के साथ की बैठक, पढ़ें दिनभर की Top 10 News

Edited By Ramkesh, Updated: 29 Jun, 2022 07:02 AM

cm yogi held a meeting with the cabinet read the top 10 news so far

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने मंत्रियों के 100 दिवस के कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से विगत मार्च माह में राज्य सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत हुई थी। सरकार...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अपने मंत्रियों के 100 दिवस के कार्यों की समीक्षा बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से विगत मार्च माह में राज्य सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरुआत हुई थी।

CM योगी ने कैबिनेट के साथ की बैठक, 100 दिन के कार्यों की समीक्षा के बाद दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सरकार के गठन के उपरांत सभी विभागों के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रथम 100 दिनों, 06 माह, 01 वर्ष, 02 वर्ष और 05 वर्ष की कार्ययोजना तय की गई थी। प्रथम 100 दिनों का लक्ष्य प्रत्येक दशा में 30 जून तक पूर्ण करा लिया जाए। मुख्य सचिव स्तर से विभागीय समीक्षा कर अद्यतन रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए।

हम तुमसे ज्यादा जिद्दी हैं, अग्निवीर योजना वापस ले केंद्र सरकारः जयंत चौधरी
शामली: मंगलवार को शामली के गांव काबड़ौत में अग्निवीर योजना के विरोध में युवा पंचायत का आयोजन किया गया। जिसमे पंचायत को संबोधित करने के लिए राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया जयंत चौधरी पहुंचे थे। जयंत ने मंच से अग्निवीर योजना को युवाओं के भविष्य के साथ धोखा बताया है। इस योजना को युवाओं का भविष्य अंधकार की ओर ले जाने वाली योजना बताया है। जयंत ने कहा कि यदि सरकार यह योजना वापस नहीं लेती है और जिद पर अड़ जाती है तो हम तो सरकार से भी ज्यादा जिद्दी हैं।

हवाई जहाजों के रखरखाव का हब बनेगा UP, योगी सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य को हवाई जहाजों के रखरखाव का प्रमुख केन्द्र बनाने के प्रस्ताव को मंगलवार को मंजूरी प्रदान कर दी। राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की बैठक में इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी गयी। बैठक के बाद लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने बताया कि मंत्रिपरिषद की बैठक में नागरिक उड्डयन विभाग की ओर से उत्तर प्रदेश में हवाई जहाजों के रखरखाव, मरम्मत और दुरुस्त (मेंटेनेंस, रिपेयर एवं ओवरहाल) करने का हब बनाने के संबंध में प्रस्ताव पेश किया गया था। 

कानपुर में उमस भरी गर्मी हुई जानलेवा, 4 वर्षीय बच्चे समेत 5 ने तोड़ा दम... 79 मरीज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

कानपुर: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस से आम लोगों का हाल बेहाल नजर आ रहा है। इतना ही नहीं तपन इतनी अधिक है कि यह लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। इसका जीता-जागता उदाहरण पश्चिमी यूपी के कानपुर में देखने को मिला है। यहां उमस भरी गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक, डायरिया और किडनी फेल होने से 4 वर्षीय एक बच्चे समेत 5 लोगों की मौत हो गई है। 

जावेद पंप के घर पर बुलडोजर चलाए जाने को लेकर HC ने योगी सरकार से मांगा जवाब, 24 घंटे का दिया समय
प्रयागराज: 10 जून की हिंसा आरोपी जावेद पंप के मामले को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। कोर्ट ने इस दौरान बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर कोर्ट ने योगी सरकार से 24 घंटे के बीच जवाब देने के लिए कहा है। मामले की अगली सुनवाई कोर्ट ने 30 जून को निर्धारित की है।  बता दें कि प्रयागराज में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद भड़की हिंसा का मास्टरमाइंड मानते हुए  आरोपी जावेद पंप का दो मंजिला मकान प्रयागराज विकास प्राधिकरण ने बिना नक्शा के बनवाने के आरोप में बुलडोजर लगाकर तोड़ दिया था। 

CM योगी ने नवनिर्वाचित विधायकों की विधायक निधि की जारी, 6 अरब 4 करोड़ 50 लाख का बजट पास

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नवनिर्वाचित विधानसभा के 403 सदस्यों के लिए 6 अरब 4 करोड़ 50 लाख रुपए का बजट जारी कर दिया गया है। वहीं विधान परिषद के 100 में 91 सदस्यों को 1 अरब 36 करोड़ 50 विधायक निधि जारी कर दिया गया है।

 UP Weather : यूपी में गर्मी से बेहाल लोगों को आज से मिलेगी बड़ी राहत, 29 जिलों में अगले 3 दिन होगी मूसलाधार बारिश
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के गर्मी से बेहाल लोगों को मौसम विभाग की तरफ से राहत भरी खबर है। राजधानी लखनऊ स्थित मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, यूपी के 29 जिलों में आज मूसलाधार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से जारी अलर्ट के अनुसार इन तमाम जिलों में अगले तीन दिनों से आंधी और बारिश जारी रह सकती है।

ट्रक की टक्कर से दंपति की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
जौनपुर: जिले के सिंगरामऊ क्षेत्र में मंगलवार को ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक दंपति की मृत्यु हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि बदलापुर थाना क्षेत्र के बडेरी निवासी सुभाष सिंह (48) अपनी पत्नी नीलम सिंह (45) के साथ मोटरसाइकिल से अपने घर जा रहे थे, इसी बीच सिंगरामऊ क्षेत्र के बहरा इलाके के पास पीछे से आ रहे एक तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल में जोरदार टक्कर मार दी।

पेड़ से लटका मिला युवक का शव, प्रेम प्रसंग में हत्या की आशंका
गोंडा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में उस समय हड़कंप मच गया जब एक युवक का शव पेड़ से लटका हुआ मिला। इस दौरान घटना स्थल पर लोगों की भारी भीड़ लग गई। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को उतार कर शिनाख्त कराई। युवक की पहचान सुशील कौड़िया थानाक्षेत्र के बनकटी के रुप में हुई। 

वाराणसीः आकाशीय बिजली गिरने से मान्धातेश्वर मंदिर के शिखर का कलश हुआ छतिग्रस्त
वाराणसीः श्री काशी विश्वनाथ धाम परिसर में भारत माता की प्रतिमा के समीप स्थित मांधातेश्वर महादेव मंदिर के शिखर का कलश मंगलवार की दोपहर में हुई तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से क्षतिग्रस्त हो गया। इसके अलावा कोई भी जनहानि नहीं हुई। मंदिर प्रशासन की ओर से तत्काल शिखर के कलश के छतिग्रस्त टुकड़े को हटवा दिया गया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!