कानपुर में उमस भरी गर्मी हुई जानलेवा, 4 वर्षीय बच्चे समेत 5 ने तोड़ा दम... 79 मरीज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती

Edited By Mamta Yadav, Updated: 28 Jun, 2022 06:47 PM

5 including 4 year old child died due to sultry heat in kanpur

उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस से आम लोगों का हाल बेहाल नजर आ रहा है। इतना ही नहीं तपन इतनी अधिक है कि यह लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। इसका जीता-जागता उदाहरण पश्चिमी यूपी के कानपुर में देखने को मिला है। यहां उमस भरी गर्मी के कारण हीट...

कानपुर: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी और उमस से आम लोगों का हाल बेहाल नजर आ रहा है। इतना ही नहीं तपन इतनी अधिक है कि यह लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है। इसका जीता-जागता उदाहरण पश्चिमी यूपी के कानपुर में देखने को मिला है। यहां उमस भरी गर्मी के कारण हीट स्ट्रोक, डायरिया और किडनी फेल होने से 4 वर्षीय एक बच्चे समेत 5 लोगों की मौत हो गई है। 

बता दें कि कानपुर में मंगलवार को हैलट और उर्सला अस्पताल की ओपीडी में सुबह से हीट स्ट्रोक, डायरिया, किडनी और फूड प्वाइजनिंग के मरीजों की भारी भीड़ नजर आई। जिले में देर रात तक गर्मी से बीमार 79 मरीज एलएलआर अस्पताल और उर्सला इमरजेंसी वार्ड में भर्ती हुए हैं। इनमें रावतपुर का रहने वाला चार वर्षीय शिवाय भी शामिल था, जिसे डायरिया था। इलाज के दौरान उसे निमोनिया का भी संक्रमण हो गया और हैलट अस्पताल में बच्चे ने दम तोड़ दिया।  

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!