यूपी चुनाव में BJP की सहभोज कार्यक्रम के द्वारा दलितों को साधने की कोशिश

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 14 Jan, 2022 06:34 PM

bjp s attempt to reach out to dalits in up elections through

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों के साथ सहभोज किया। सहभोज में मुख्यमंत्री ने चावल, दाल, दो तरह की सब्जी, पूड़ी और दही का रायता और मिष्ठान भी ग्रहण किया। इसके पहले मुख्यमंत्री ने कैंपियरगंज...

गोरखपुर: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों के साथ सहभोज किया। सहभोज में मुख्यमंत्री ने चावल, दाल, दो तरह की सब्जी, पूड़ी और दही का रायता और मिष्ठान भी ग्रहण किया। इसके पहले मुख्यमंत्री ने कैंपियरगंज स्थित हरमनपुर गांव में अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरे प्रदेश में 53000 केंद्रों पर दलितों गरीबों के साथ सहभोज कार्यक्रम चल रहा है सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि 43000 गरीबों को भारतीय जनता पार्टी ने आवास दिया है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव की घड़ियां करीब आ गई है। इसलिए हर एक पार्टी अपने अपने तरीके से वोटरों को लुभाने की कोशिश कर रही है। इसी क्रम में भारतीय जनता पार्टी ने भी सर्वोच्च कार्यक्रम करके दलितों को दलितों की बस्ती में पहुंचकर उनके साथ भोजन करके पुणे साधने की कोशिश किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वहीं उन्होंने दलितों के साथ भारतीय जनता पार्टी के पिछले 5 साल में किए गए कार्यों को बताया।

उन्होंने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर विधान के निर्माण में अहम योगदान ही नहीं दिया, बल्कि उन्होंने सभी समाज के लोगों को एक साथ मिलकर चलने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि अंबेडकर ने छुआछूत जैसी समाज में फैली दुष्प्रवृत्तियों को खत्म करने के लिए कदम बढ़ाया। आज उसी की देन है कि दलित समाज, समाज के साथ मिलकर कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!