PM मोदी की पहल से दुनिया को हो रहा है योग का फायदा: BJP अध्यक्ष JP नड्डा

Edited By Tamanna Bhardwaj, Updated: 21 Jun, 2022 05:24 PM

bjp president jp nadda says the world is benefiting from the

भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल से पूरी दुनिया अब योग से लाभान्वित हो रही है। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में दिल्ली से सटे नोएडा ...

नोएडा: भारतीय जनता पार्टी (BJP) अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल से पूरी दुनिया अब योग से लाभान्वित हो रही है। आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के उपलक्ष्य में दिल्ली से सटे नोएडा में एक कार्यक्रम में भाग लेने के दौरान नड्डा ने कहा कि योग न केवल शारीरिक रूप से मजबूत बनाता है, बल्कि मानसिक शक्ति भी प्रदान करता है। 

भाजपा प्रमुख ने ट्वीट किया, ‘‘योग निरोगी काया एवं स्वस्थ शरीर का प्रतीक है, योग के माध्यम से हम अपने शरीर को स्वस्थ और सुंदर बना सकते हैं। योग ना केवल शारीरिक बल्कि मानसिक रूप से हमें मजबूत बनाता है। आज पूरा विश्व माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की पहल पर योग से लाभान्वित हो रहा है।'' गौतमबुद्ध नगर के लोकसभा सदस्य महेश शर्मा सहित कई अन्य लोग नड्डा के साथ सेक्टर 21ए के इनडोर स्टेडियम में आयोजित योग दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए।

अधिकारियों के अनुसार, जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज ने ग्रेटर नोएडा के शहीद पथिक स्टेडियम में प्रशासन से जुड़े विभागों के लिए योग दिवस कार्यक्रम का नेतृत्व किया, जबकि पुलिस आयुक्त आलोक सिंह सूरजपुर में पुलिस लाइन में कार्यक्रम में शामिल हुए। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, योग एक प्राचीन शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक अभ्यास है जिसकी उत्पत्ति भारत में हुई। संयुक्त राष्ट्र ने 11 दिसंबर 2014 को 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में घोषित किया। अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का उद्देश्य योग का अभ्यास करने के कई लाभों के बारे में दुनिया भर में जागरूकता बढ़ाना है। 
 

Related Story

Trending Topics

Ireland

India

28/1

3.2

India are 28 for 1 with 16.4 overs left

RR 8.75
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!