भारत रत्न इंदिरा गांधी ने आम आदमी की आवाज को किया था मजबूत: लल्लू

Edited By Umakant yadav,Updated: 31 Oct, 2020 07:14 PM

bharat ratna indira gandhi strengthened the voice of the common man lallu

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कहा कि राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए बलिदान की सर्वोच्च मिसाल पेश करने वाली भारत रत्न इंदिरा गांधी ने आम...

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कहा कि राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए बलिदान की सर्वोच्च मिसाल पेश करने वाली भारत रत्न इंदिरा गांधी ने आम आदमी की आवाज मजबूत करने का काम किया था।

पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का बलिदान दिवस, लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल की जयंती सादगी और श्रद्धा के साथ संपन्न हुआ। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इंदिरा गांधी और लौहपुरुष सरदार बल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित दी। उन्होंने कहा कि श्वेत क्रांति, हरित क्रांति, बैंकों के राष्ट्रीयकरण, 20 सूत्री कार्यक्रम के निर्मात्री भारत को परमाणु संपन्न राष्ट्र बनाने वाली श्रीमती गांधी को बड़े कृतघ्न भाव से राष्ट्र नमन कर रहा है और हमेशा याद करेगा। युगो युगो तक उनके काम हमारे बीच में प्रेरणा के रूप में मौजूद रहेंगे।

लल्लू ने लौह पुरुष और गृहमंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल को राष्ट्र की एकता और अखंडता का सूत्रधार बताया। सरदार पटेल ने आजाद भारत के एकीकरण व रियासतों का विलय कराकर भारत राष्ट्र बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। वह सरकार के फैसलों को योजनाबद्ध तरीके से लागू कराने के लिए जाने जाते थे।

उन्होंने कहा कि किसानों मजदूरों आम आदमियों के लिए उनके द्वारा किया गया काम तथा तथा भारत को एक सूत्र में बांधने और एक मजबूत भारत बनाने में उनके योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता। कृतघ्न राष्ट्र ऐसे महामानव को प्रेरणा के रूप में हमेशा हमेशा याद रखेगा। प्रदेश अध्यक्ष ने जीपीओ स्थित पटेल प्रतिमा पर माल्यार्पण और पुष्पांजलि अर्पित कर लौह पुरूष को याद किया।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!