Barabanki News: खतरे के निशान से 52 सेंटीमीटर ऊपर बह रही सरयू नदी, बाढ़ की चपेट में दर्जनों गांव

Edited By Pooja Gill,Updated: 10 Jul, 2024 12:21 PM

barabanki news saryu river flowing 52 cm

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी के चलते बाराबंकी जिले में सरयू नदी खतरे के निशान से 52 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है, जिससे दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं...

Barabanki News: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी के चलते बाराबंकी जिले में सरयू नदी खतरे के निशान से 52 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है, जिससे दर्जनों गांव जलमग्न हो गए हैं। सूत्रों ने बताया कि मूसलाधार बारिश और नेपाल से छोड़े गए पानी के चलते सरयू नदी खतरे के निशान से लगभग 52 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है, जिससे उसकी चपेट में सैकड़ो गांव प्रभावित हो रहे हैं। वहीं, दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है। जिले की तीन तहसीलों में हाहाकार मचा हुआ है।

सरयू नदी में उफान से दर्जनों गांव जलमग्न
सरयू नदी के उफान पर होने से हजारों बीघा फसल नष्ट हो गई है। मवेशी के चारे पानी की समस्या हो गई है। बाढ़ प्रभावित गांव से लोग अपने मवेशियों को के साथ सुरक्षित स्थानों पर जाने लगे हैं। नेपाल के गिरजा व शारदा बैराज से सोमवार को लगभग चार लाख 30 हजार पानी छोड़े जाने से मंगलवार शाम एल्गिन ब्रिज पर नदी खतरे की निशान से लगभग 52 सेंटीमीटर ऊपर हो गई है। सरयू नदी डेढ़ सेंटीमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पढ़ रही है। रामनगर तहसील के ग्राम हेतमपुर सुंदर नगर पर्वतपुर गायघाट जमका गुजरी अकोला आदि गांव पानी से गिर गए हैं।


प्रशासन ने गोताखोरों और नविकों को अलर्ट रखा
सिरौली गौसपुर तहसील के बाबरी कुड़वा परसा सोनाली अच्छा कोठी बिहार साथी रामनगर तहसील के कई गांव जलमग्न हो रहे है। जिला प्रशासन की और से लगातार पढ़ रहे पानी के स्तर को देखते हुए गोताखोरों और नविकों को अलर्ट रखा गया है। जिला प्रशासन बताया कि 36 परिवारों के लगभग ढाई सौ लोगों को नाव के माध्यम से बाहर निकलकर हेतमपुर बंदे पर रोका गया है। तहसील पुलिस प्रशासन हालात पर नजर रखे हुए है।

यह भी पढ़ेंः PM Modi ने उन्नाव सड़क हादसे पर जताया दुख, पीड़ितों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने का किया ऐलान
उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां पर एक स्लीपर बस और टैंकर के बीच जोरदार टक्कर हो गई। इस हादसे में दो महिलाओं और एक बच्चे सहित 18 लोगों की मौत हो गई। जबकि 19 लोग घायल हो गए। इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है। उन्होंने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए मुआवजे की भी घोषणा की।

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!