PM मोदी के स्वागत में सज रही अयोध्या, त्रेता युग की दिखेगी झलक

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 29 Jul, 2020 11:22 AM

ayodhya welcomes pm modi treta will be seen in the

अपने आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के लिए दिव्य भव्य ही नहीं बल्कि अलौकिक राममंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन की प्रतीक्षा में पल-पल अयोध्या अनूठा रूप लेती जा रही है। कुल मिलाकर अयोध्या राममंदिर निर्माण...

अयोध्याः अपने आराध्य मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम के लिए दिव्य भव्य ही नहीं बल्कि अलौकिक राममंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन की प्रतीक्षा में पल-पल अयोध्या अनूठा रूप लेती जा रही है। कुल मिलाकर अयोध्या राममंदिर निर्माण के लिए जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भूमि पूजन कर रहे होंगे, उस समय अयोध्या त्रेता कालीन दृश्य में रची बसी दिखाई देगी।

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम की जन्मस्थली को भव्य और दिव्य बनाने का स्वप्न सनातन धर्मावलंबियों के लिए 500 वर्षों बाद आया है, इसलिए पूरी अयोध्या राममंदिर निर्माण के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूमि पूजन के पल को अत्यंत अविस्मरणीय बनाने में जुटी हुई है, इसके लिये नगर निगम ने 500 कारीगरों की शक्ति को लगा दिया गया है, जो अयोध्या के सभी प्रवेश मार्गों के अलावा प्रधानमंत्री के विराजमान रामलला स्थल तक पहुंचने के मार्ग को ही नहीं बल्कि मार्ग में पड़ने वाले भवनों को भी सजाने और संवारने का कार्य शुरू कर चुके हैं।

जगह-जगह तोरण द्वार बनाए जा रहे हैं, मार्ग के दोनों तरफ और मध्य में रामायण कालीन प्रसंगों पर आधारित चित्रण को भी अंकित किया जा रहा है, भूमि पूजन के 2 दिन पहले से ही अयोध्या के भवनों पर केसरिया लहराएगा, दीपक जगमगाएंगे। इसके साथ ही मठ-मंदिरों सहित गृहस्थ के यहां भी रामायण का अखंड पाठ, श्रीराम संकीर्तन और विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान संपन्न किए जायेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!