पोस्टिंग से नाराज दरोगा ने 60 किमी दूरी तय कर थाने जाने का लिया फैसला, 40 किमी पर ही हुए बेहाल

Edited By Tamanna Bhardwaj,Updated: 15 Nov, 2019 06:39 PM

angered by posting the inspector decided to go to the police

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक दारोगा ने पोस्टिंग से नाराज होकर 60 किमी दौड़कर थाने पहुंचने का निर्णय लिया, लेकिन 40 किसी दौड़ने के बाद वह बेहोश होकर सड़क पर गिर पड़े...

इटावाः उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में पढ़कर आप हैरान रह जाएंगे। जहां एक दारोगा ने पोस्टिंग से नाराज होकर 60 किमी दौड़कर थाने पहुंचने का निर्णय लिया, लेकिन 40 किसी दौड़ने के बाद वह बेहोश होकर सड़क पर गिर पड़े।
PunjabKesari
जानिए क्या है मामला?
दरअसल, दरोगा विजय प्रताप को उनकी मर्जी के खिलाफ बिठौली थाने में तैनात कर दिया गया है। उन्होंने इसके लिए प्रतिसार निरीक्षक को जिम्मेदार ठहराया है। कहा कि, यह उनके विरोध का एक तरीका है। जिसके चलते पुलिस लाइन में तैनात दरोगा शुक्रवार को अपने नए तैनाती स्थल बिठौली थाने की 60 किमी की दूरी दौड़कर तय करने का निर्णय लिया। लेकिन, करीब 40 किमी की दूरी तय करने के बाद दरोगा विजय प्रताप चकरनगर के हनुमंतपुरा के पास बेहोश होकर गिर पड़े।

पुलिस विभाग ने दारोगा की नहीं ली सुध
आस-पास के ग्रामीणों ने देखा तो उन्हें रोड से उठाकर चारपाई पर लिटाया और एंबुलेंस बुलाई गई है। इस बीच पुलिस विभाग की लापरवाही देखने को मिली। 6 घंटे के बाद भी दरोगा विजय प्रताप की उनके विभाग ने सुधि नहीं ली है।

नाराजगी के चलते दारोगा ने 60 किमी की दौड़ तय करने का लिया निर्णय
इस बारे में दरोगा विजय प्रताप ने कहा कि पहले भी बिठौली थाने में तैनात रहा हूं। वहां के प्रभारी से विवाद के बाद मुझे पुलिस लाइन भेज दिया गया था। लेकिन एक बार फिर मुझे उसी थाने में भेज दिया गया। जबकि मैं न तो किसी थाने में पोस्टिंग मांग रहा था न ही पुलिस लाइन से अलग जाना चाह रहा था। कहीं और पोस्टिंग दी जाती तो कोई बात नहीं थी, लेकिन जबरन मुझे फिर उसी थाने में भेज दिया गया। आखिर मैं अपनी नाराजगी किसे दिखाऊं। इसलिए मैंने ठाना कि, 60 किमी की दूरी मैं दौड़कर तय करूंगा और वहां ज्वॉइन करूंगा। मेरे पास बाइक है, लेकिन आरआई से नाराजगी के चलते ऐसा किया।

एसएसपी ने दिया ये जवाब
इस संबंध में एसएसपी संतोष कुमार मिश्रा को फोन किया गया और उन्हें दरोगा विजय प्रताप के बारें में बताया गया तो उन्होंने कहा कि मैंने मुठभेड़ वाली खबर पर अपना बयान दे दिया है। लेकिन इसकी उन्हें जानकारी नहीं है। कौन दरोगा है? जानकारी देने पर एसएसपी बोले कि, अब यही काम थोड़ी बचा है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!