लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद आकाश आनंद की बसपा में वापसी, मायावती ने उत्तराखंड उपचुनाव के लिए बनाया स्टार प्रचारक

Edited By Ajay kumar,Updated: 22 Jun, 2024 12:05 PM

akash anand returns to bsp mayawati makes him star campaigner

लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी का पूरी तरह से सूपड़ा साफ हो गया है। चुनाव में बड़ा खामियाजा भुगतने के बाद फिर से आकाश आनंद की बसपा में वापसी हुई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को उत्तराखंड उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया है।

लखनऊः लोकसभा चुनाव 2024 में बहुजन समाज पार्टी का पूरी तरह से सूपड़ा साफ हो गया है। चुनाव में बड़ा खामियाजा भुगतने के बाद फिर से आकाश आनंद की बसपा में वापसी हुई है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने आकाश आनंद को उत्तराखंड उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया है। बता दें कि उत्तराखंड में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं। आकाश उत्तराखंड के लिए तो प्रचार करेंगे, लेकिन उत्तर प्रदेश के मामलों से दूर रहेंगे। फिलहाल आकाश आनंद किसी पद पर नहीं हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान मायावती ने उन्हें सभी पदों के साथ अपने उत्तराधिकारी से भी बेदखल कर दिया है।

PunjabKesari

पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी की गई स्टार प्रचारकों की लिस्ट
शुक्रवार को बसपा की ओर से जारी पंजाब और उत्तराखंड के विधानसभा उपचुनाव के लिए जारी लिस्ट में आकाश आनंद का नाम मायावती के बाद दूसरे नंबर पर है। इसका मतलब है कि बसपा में आकाश आनंद एक बार फिर से दूसरे नंबर के नेता हो गए हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मायावती ने आकाश आनंद को साइड लाइन कर दिया था। तब आकाश आनंद पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर थे। आकाश आनंद को मायावती का उत्तराधिकारी भी बताया जाता है। 

PunjabKesari

उत्तराखंड की दो तो पंजाब की एक विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को होंगे मतदान 
चुनाव से महज कुछ महीने पहले खुद मायावती ने आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। चुनाव प्रचार के शुरुआती दौर में आकाश आनंद ने बसपा के लिए खूब पसीना भी बहाया था और अपने कई बयानों को लेकर चर्चा भी रहे थे। उप-चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट में पहले नंबर पर मायावती का नाम है। इसके बाद दूसरे नंबर पर उनके भतीजे आकाश आनंद का नाम है। तीसरे नंबर पर उत्तराखंड के लिए राम जी गौतम है जबकि पंजाब के लिए रणधीर सिंह बेनिवाल हैं। उत्तराखंड की दो तो पंजाब की एक विधानसभा सीट पर 10 जुलाई को मतदान होने हैं। 

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!